Friday, March 29, 2024
Advertisement

रोहित की एक गलती के कारण IPL फाइनल में नहीं पहुंच सकी मुंबई, टूट गया सालों पुराना रिकॉर्ड

IPL 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को रोहित शर्मा की एक गलती भारी पड़ गई। उनकी टीम का एक सालों पुराना रिकॉर्ड भी टूट गया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 27, 2023 7:31 IST
MI vs GT, Rohit Sharma, Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2023 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस को 62 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई के हार के साथ ही उनकी टीम आईपीएल 2023 से बाहर हो गई। मुंबई इंडियंस की हार के साथ ही उनकी टीम द्वारा बनाया गया प्लेऑफ का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया। गुजरात टाइटंस की टीम अब फाइनल में है और उन्हें अपना मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है। बात करे जीटी बनाम एमआई मुकाबले के बारे में तो इस मैच में रोहित शर्मा की एक बड़ी गलती के कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

रोहित की एक गलती ने तोड़ा फाइनल का सपना

मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइंट्स की टीम के बीच खेले गए दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में रोहित शर्मा की एक बड़ी गलती के कारण उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। दरअसल इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम को गुजरात ने एक विशाल लक्ष्य दिया था। मैच की पहली पारी में ही मुंबई को तब एक झटका लगा जब उनके सलामी बल्लेबाज ईशान किशन जोटिल हो गए। अपनी इंजरी के कारण ईशान मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आ सके। 

रोहित शर्मा ने ऐसे में निहाल वडेरा को बतौर सलामी बल्लेबाज इस मैच में उतार दिया। वडेरा ने इस मैच में सिर्फ 3 गेंदों पर सिर्फ 4 रनों की पारी खेली। वडेरा जैसे बल्लेबाज को ओपन कराना रोहित के सबसे खराब फैसलों में एक रहा। वडेरा मिडिल ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उनसे ओपन करवा कर कहीं न कहीं उनके उस लय को तोड़ दिया गया। रोहित शर्मा कैमरून ग्रीन से बल्लेबाजी करवा सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। ग्रीन अपनी नेशनल टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए इस फॉर्मेट में कई बार ओपन करते हुए बड़ी पारी खेल चुके हैं।

टूट गया सालों पुराना रिकॉर्ड

आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मिली हार के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम का सालों पुरान एक रिकॉर्ड टूट गया। आपको बता दे कि मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ में साल 2017 के बाद से एक भी मैच नहीं हारी थी। मुंबई इंडियंस को उस साल राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद से मुंबई इंडियंस ने तीन आईपीएल खिताब भी जीता है। लेकिन इस सीजन उनके इस रिकॉर्ड को गुजरात टाइटंस ने तोड़ दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement