Friday, May 03, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप खेलने का मौका खो देगा टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अब IPL में भी लगातार हो रहा फेल

टीम इंडिया का एक खिलाड़ी आईपीएल में भी खराब प्रदर्शन कर रहा है जिसके बाद उसके ऊपर वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 09, 2023 8:05 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन इस वक्त खेला जा रहा है। पहले 12 मैचों में ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। वहीं कुछ भारतीय खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। ऐसा ही कुछ मुंबई इंडियंस के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का भी हाल रहा है। आईपीएल के पहले दो मुकाबलों में ईशान का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक अच्छा नहीं रहा।

ईशान पर मंडरा रहा खतरा

ईशान किशन ने आईपीएल 2023 के दोनों शुरुआती मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। मुंबई की टीम अपने पहले मुकाबले में आरसीबी से टकराई थी, यहां ईशान 13 गेंदों पर सिर्फ 10 रन बना पाए। वहीं सीएसके के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में ये खिलाड़ी अच्छी शुरुआत के बाद 31 रन बनाकर वापस लौट गए। ईशान पहले ही टीम इंडिया में रेगुलर प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं रहते और अगर आईपीएल में उनका बल्ला नहीं चलता तो टीम इंडिया में उनका वापसी भी मुश्किल हो जाएगी।

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में है मौका

बता दें कि टीम इंडिया के रेगुलर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस साल की शुरुआत से ठीक पहले एक रोड एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे। पंत गंभीर रूप से घायल हुए थे और इसके चलते वो लंबे समय तक टीम से बाहर रहेंगे। वहीं दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाजों के पास उनकी गैरमौजूदगी में टीम में अपनी जगह पक्की करना की भी चांस है। वनडे टीम में केएल राहुल विकेटकीपर के तौर पर शामिल किए जाते हैं, वहीं बीच-बीच में ईशान को भी मौका दिया जाता है। लेकिन ये खिलाड़ी लगातार रन बनाने में नाकाम होने के चलते ड्रॉप हो जाता है। 

ईशान के करियर की बात करें तो उन्होंने 14 वनडे मैचों में 510 रन बनाए हैं। वहीं 27 टी20 में ये खिलाड़ी 653 रन बनाने में कामयाब रहा है। वहीं इस खिलाड़ी का टेस्ट डेब्यू अबतक नहीं हो पाया है।

कुछ दिन पहले चमकी थी किस्मत

ईशान किशन ने पिछले साल दिसंबर के महीने में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान शानदार दोहरा शतक जड़ा था। इस पारी ने उनके करियर को गजब का बूस्ट दिया था। इस मैच में उन्होंने 131 गेंदों पर 210 रन बनाए थे। यह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक है। इसके बाद से उन्होंने एक भी मैच में 20 रन से ज्यादा की पारी नहीं खेली है। उस दोहरे शतक के बाद उनका फॉर्म बेहद खराब रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement