Saturday, April 20, 2024
Advertisement

LSG vs MI: IPL से बाहर होने के बाद क्या बोले कप्तान पांड्या, खुद को बताया हार का जिम्मेदार

LSG vs MI: लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। जहां लखनऊ की टीम को एक करारी हार का सामना करना पड़ा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 25, 2023 8:53 IST
krunal Pandya, IPL 2023 - India TV Hindi
Image Source : AP क्रुणाल पांड्या

आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से हरा दिया। मुंबई की जीत में आकाश मधवाल का सबसे बड़ा योगदान रहा। लखनऊ की टीम मुंबई के दिए टारगेट को चेज नहीं कर सकी। उनकी तरफ से कई खिलाड़ियों ने गलतियां की जिसके कारण उन्हें मैच से साथ-साथ ट्रॉफी से भी हाथ धोना पड़ा। लखनऊ की टीम इस मैच में एक अच्छी तो नहीं लेकिन ठीक-ठाक स्थिति में थी, लेकिन क्रुणाल पांड्या ने एक गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद से लखनऊ की टीम संभल न सकी और उन्होंने एक के बाद एक लगातार विकेट गंवाना शुरू कर दिया। इस मैच में मिली हार के बाद टीम के कप्तान पांड्या ने स्वीकार किया कि उन्हें वह शॉट नहीं खेलना चाहिए था।

हार के बाद क्या बोले पांड्या

क्रुणाल पांड्या ने मैच खत्म होने के बाद कहा कि उनकी टीम वास्तव में एक  अच्छी स्थिति में थे। सब कुछ तब शुरू हुआ जब उन्होंने वह शॉट खेला था। उन्हें वह शॉट नहीं खेलना चाहिए था और वह पूरी तरह से दोष अपने ऊपर लेते हैं। क्रुणाल ने कहा कि विकेट में कोई समस्या नहीं थी, बस उनकी टीम बेहतर बल्लेबाजी नहीं कर सकी। उन्होंने कहा कि विकेट दोनों पारियों में समान जैसा खेला। उन्हें बस बेहतर बल्लेबाजी करनी थी। 

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने अच्छे फॉर्म में चल रहे क्विंटन डि कॉक को प्लेइंग 11 से बाहर से बाहर कर दिया। उनकी जगह काइल मेयर्स को टीम में मौका दिया गया था। इस मुद्दे पर जब क्रुणाल पांड्या से पूछा गया, तब उन्होंने कहा कि चेपॉक में काइल मेयर्स का रिकॉर्ड बेहतर डि कॉक की तुलना में बेहतर था। उन्हें बस लगा कि वह काइल के साथ जा सकते हैं। उनकी टीम को ये फैसला भारी पड़ गया। एक ओर जहां डि कॉक ने अपने पिछले चार मैचों में 143 रन बनाए हैं, वहीं मेयर्स के बल्ले से पिछले पांच मैचों में सिर्फ 82 रन बने हैं। 

कैसा रहा मैच का हाल

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए इस मुकाबले की बात कर तो मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 182 रन बनाए। इस दौरान कैमरून ग्रीन ने 23 गेंदों पर 41 रनों की अहम पारी खेली। दूसरी पारी में 183 रनों के टारगेट का पीछा कर रही लखनऊ की टीम 16.3 ओवर में 101 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इसके साथ ही मुंबई ने 81 रनों से यह मुकाबला जीत लिया। इस दौरान मुंबई की ओर से आकाश मधवाल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 रन देकर 5 विकेट झटक डाले। उन्हें ऐसा करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ॉ

(Inputs by PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement