Friday, April 19, 2024
Advertisement

MI vs LSG: मुंबई इंडियंस ने लखनऊ को किया नॉकआउट, 81 रनों से दर्ज की शानदार जीत

IPL 2023 MI vs LSG Eliminator: मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रनों से मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 25, 2023 6:18 IST
MI vs LSG Eliminator- India TV Hindi
Image Source : AP MI vs LSG Eliminator

IPL 2023, MI vs LSG Eliminator: आईपीएल 2023 के प्लेऑफ का दूसरा यानी एलिमिनेटर मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। इस मैच में 81 रनों से हारकर लखनऊ की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वहीं मुंबई इंडियंस ने जीत के साथ क्वालीफायर 2 में जगह बना ली है जहां उनका सामना गुजरात टाइटंस से होगा। मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुजरात को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। अब मुंबई या गुजरात में से कोई एक टीम 28 मई को फाइनल में सीएसके का सामना करेगी। इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था।

पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट खोलकर 182 रन बनाए थे। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 4 ओवर में 38 रन देकर चार विकेट लेने वाले नवीन उल हक बेस्ट बॉलर रहे। यश ठाकुर को भी तीन सफलताएं मिली थीं। मुंबई के लिए कैमरन ग्रीन ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। अंत में 12 गेंदों पर 23 रन बनाते हुए नेहल वढेरा ने स्कोर 180 पार पहुंचा दिया। चेपॉक के मैदान पर यह स्कोर अच्छा लग रहा था और बिल्कुल वैसा ही हुआ। लखनऊ की शुरुआत कुछ खास नहीं रही।

MI vs LSG Eliminator: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

पहली बार मुंबई ने LSG को हराया

इस मैच से पहले तक लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को तीनों बार हराया था। लेकिन अब इस अहम मुकाबले में शानदार जीत के साथ रोहित शर्मा की इस टीम ने लखनऊ से बदला लिया है। इस मैच में लखनऊ की शुरुआत डगमाई। प्रेरक मांकड 3, काइल मायर्स 18 और क्रुणाल पांड्या 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मार्क स्टॉयनिस ने 40 रनों की पारी खेली और कुछ हद तक लखनऊ की पारी को संभालते हुए आगे बढ़ाया। लेकिन दुर्भाग्यवश उनका रनआउट टीम के लिए खतरनाक साबित हुआ। फिर निकोलस पूरन भी गोल्डन डक पर आकाश मधवाल का शिकार बन गए। लखनऊ की पूरी टीम 16.3 ओवर में 101 रन बनाकर सिमट गई।

आकाश बने जीत के हीरो

मुंबई इंडियंस के लिए आकाश मधवाल जीत के हीरो बने। उन्होंने 3.3 ओवर में महज 5 रन देकर 5 विकेट झटके। उन्होंने प्रेरक मांकड, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन जैसे अहम बल्लेबाजों को भी पवेलियन भेज दिया। पिछले मुकाबले में भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 विकेट लेकर वह मुंबई के लिए जीत के हीरो बने थे। उन्होंने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वालीफायर 2 का टिकट दिलवाया। लखनऊ के खिलाड़ियों ने अपने पैरों पर खुद भी कुल्हाड़ी मारी। तीन खिलाड़ी रनआउट हुए और तीनों का रनआउट काफी निराशाजनक तरह से रहा। यह कोई नॉर्मल रनआउट नहीं थे। पिछले सीजन भी लखनऊ को एलिमिनेटर में आरसीबी ने हराकर नॉकआउट किया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement