Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023: प्लेऑफ में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बेहद खराब, मुंबई इंडियंस के लिए बजी खतरे की घंटी

IPL 2023: रोहित शर्मा प्लेऑफ में अपना 20वां मुकाबला खेलने जा रहे हैं। लेकिन प्लेऑफ में उनका रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 24, 2023 10:00 IST
Rohit Sharma, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : IPL/BCCI रोहित शर्मा

आईपीएल 2023 का एलिमिनेटर मुकाबला आज चेन्नई के चेपॉक में खेला जाएगा। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आमने-सामने होंगी। दोंनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है। दोनों टीमों ने प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। जो भी टीम आज का मुकाबला जीतती है वह टीम टूर्नामेंट में आगे जाएगी, वहीं हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। ऐसे में दोनों टीमों के कप्तान इस मुकाबले को किसी भी कीमत पर जीतना चाहेंगे। लेकिन इसी बीच मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का एक रिकॉर्ड सामने आया है जोकि मुंबई इंडियंस के लिए चिंता का विषय है।

प्लेऑफ में रोहित का रिकॉर्ड चिंताजनक

रोहित शर्मा साल 2008 से ही आईपीएल का हिस्सा हैं। तब से लेकर आज तक रोहित कई बार आईपीएल प्लेऑफ का हिस्सा बन चुके हैं। रोहित ने प्लेऑफ में कुल 19 मुकाबले खेले हैं जहां उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने भले ही पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम किया हो, लेकिन प्लेऑफ के दौरान रोहित का प्रदर्शन अभी भी सवालों के घेरे में हैं। उन्होंने इन 19 मैचों में सिर्फ 16.50 की औसत और 108.79 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 297 रन ही बन सके हैं। ऐसे में आज होने वाले मैच में रोहित का चलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है, क्योंकि पहले ही वह इस साल अच्छे लय में नहीं हैं।

MI के लिए आसान नहीं होगी फाइनल की राह

मुंबई इंडियंन ने इस सीजन खराब शुरुआत के बाद भी आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई तो कर लिया लेकिन उनके लिए फाइनल में जाने तक का सफर आसान नहीं होने वाला है। मुंबई की टीम आज लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी। दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड के आंकड़ों पर एक नजर डालें तो लखनऊ के खिलाफ मुंबई ने आज तक एक भी मुकाबला नहीं जीता है। दोनों टीमें तीन बार आपस में भिड़ी हैं। मान ले की आज होने वाले मुकाबले को मुंबई जीत जाती है तो उनका अगला मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा। जोकि अहमदाबाद में खेला जाएगा। ऐसे में कुल मिलाकर देखा जाए तो मुंबई के लिए प्लेऑफ की राहे आसान नहीं होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement