Monday, April 29, 2024
Advertisement

वो 2 जादुई स्पिनर जिनके ऊपर सभी 10 टीमों की नजरें! मिनी ऑक्शन में करोड़ों का मालिक बनना तय

IPL 2023 में ये दो स्पिन गेंदबाज करोड़ों के मालिक बनेंगे।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 16, 2022 21:23 IST
IPL 2023 Mini Auction- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023 Mini Auction

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में अब कुछ ही दिन रह चुके हैं। अगले साल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग से पहले दुनियाभर के खिलाड़ियों का बाजार 23 दिसंबर को सजेगा। सभी 10 टीमों के मालिक खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपये की बारिश करेंगे। हर बार की तरह इस साल भी ये देखना खास रहेगा कि कौन सा प्लेयर  सबसे महंगा बिकता है और किस खिलाड़ी को कोई खरीदार ही नहीं मिला। अपनी इस रिपोर्ट में हम आपको दुनिया के ऐसे दो स्पिन गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल ऑक्शन में सबसे महंगे बिक सकते हैं। 

1. आदिल रशीद

इंग्लैंड के स्टार लेग स्पिनर आदिल रशीद का नाम भी इस साल आईपीएल नीलामी में देखने को मिलेगा। सीमित ओवर क्रिकेट में मौजूदा समय में रशीद दुनिया के सबसे अच्छे लेग स्पिनर्स में से एक हैं। इंग्लैंड को दो वर्ल्ड कप जीत दिलाने में इस गेंदबाज का एक बड़ा हाथ रहा है। रशीद के नाम इस फॉर्मेट 250 से ज्यादा विकेट दर्ज हैं। रशीद ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रखा है। ये बात तो तय है कि इस जादुई स्पिनर पर ऑक्शन में सभी टीमों की नजरें होंगी और रशीद करोड़ों रुपये कमाने में कामयाब रहेंगे।

Adil Rashid

Image Source : AP
Adil Rashid

2. एडम जैम्पा

आदिल रशीद की ही तरह ऑस्ट्रेलिया के युवा स्पिनर एडम जैम्पा पर भी खूब रुपयों की बारिश होगी। जैम्पा पहले भी आईपीएल में खेल चुके हैं और उन्होंने 8 से कम की इकॉनमी से 21 विकेट झटके हैं। इस साल जैम्पा ने मिनी ऑक्शन में अपना बेस प्राइज 1.5 करोड़ रुपये रखा है। जैम्पा ने अपने 72 मैचों के टी20 करियर में कुल 82 विकेट झटके हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए लंबे समय से तगड़ा प्रदर्शन कर रहे जैम्पा अब एक बार फिर आईपीएल में नजर आएंगे। जैम्पा जैसे मैच विनर की हर एक टीम को चाहत होगी और वो ऑक्शन में करोड़ों के बिक सकते हैं।   

Adam Zampa

Image Source : AP
Adam Zampa

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement