Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन से पहले 20 करोड़ में बिका ये खिलाड़ी? जानें क्या है पूरा सच

IPL 2023 के लिए शुक्रवार को नीलामी की जाएगी। इससे पहले एक खिलाड़ी को किसी ने 20 करोड़ में खरीदा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 22, 2022 20:16 IST
IPL Auction- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL IPL Auction

IPL 2023 ने फैंस का ध्यान अपनी ओर अभी से खींचना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की जाएंगी। इस नीलामी के लिए कोच्ची में सभी 10 टीम हिस्सा लेंगी। फैंस को मिनी ऑक्शन का बेसब्री से इंतजार है। इस नीलामी से पहले मॉक ऑक्शन करवाया गया। इस दौरान कुछ खिलाड़ियों की मानों लॉटरी लग गई। मॉक ऑक्शन ने आईपीएल इतिहास के सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया। इसी दौरान एक खिलाड़ी को 20 करोड़ रुपये में खरीदा गया। इस साल के आईपीएल नीलामी में कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएंगी।

क्या है पूरा मामला

आईपीएल मिनी ऑक्शन से एक दिन पहले जियो सिनेमा पर मॉक ऑक्शन करवाया गया। इस दौरान इयोन मोर्गन, क्रिस गेल, रॉबिन उथप्पा, सुरेश रैना, अनिल कुंबले, आरपी सिंह, मुरली कार्तिक और स्कॉट स्टायरिस जैसे खिलाड़ियों ने मॉक ऑक्शन में हिस्सा लिया। इस दौरान SRH की ओर से बोली लगा रहे स्कॉट स्टायरिस ने ऑस्ट्रेलिया के कैमरुन ग्रीन ने को 20 करोड़ में खरीद लिया। कैमरुन ग्रीन आईपीएल ऑक्शन से पहले काफी चर्चा में बने हुए हैं। माना जा रहा है कि ग्रीन पर सबसे ज्यादा बोली लगाई जाएगी। इस दौरान वह बड़े आराम से 10 करोड़ के आंकड़े को पार कर लेंगे। मॉक ऑक्शन की सबसे खास बात यह रही कि SRH के कप्तान रह चुके केन विलियमसन को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

इन खिलाड़ियों की लग सकती है लॉटरी

आईपीएल 2023 के लिए सभी 10 टीमों के बीच मिनी ऑक्शन के दौरान 405 खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। इनमें 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ी हैं, वहीं सिर्फ 87 खिलाड़ियों को ही खरीदा जा सकता है। इस दौरान कैमरुन ग्रीन के अलावा बेन स्टोक्स, सैम करन, रिली रोसो जैसे कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन पर सभी टीम अपनी बोली लगाना जाहेगी। बेन स्टोक्स और सैम करन भी इस साल आईपीएल के कुछ रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। ऐसे में लगभग इन खिलाड़ियों की लॉटरी लगना तय माना जा रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement