Friday, May 03, 2024
Advertisement

IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में बदलाव! देखें रेस में कौन-कौन शामिल

IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap: आईपीएल 16 के आठ मैचों के बाद पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस रोचक हो चुकी है। पंजाब और राजस्थान के मुकाबले के बाद टॉप-5 की इस लिस्ट में फेरबदल हुए हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 06, 2023 8:19 IST
IPL 2023: ऑरेंज कैप और पर्पल...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023: ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की लिस्ट में बदलाव!

IPL 2023 Orange Cap, Purple Cap List: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीए) के 16वें संस्करण के आठ मुकाबले हो चुके हैं। जैसे-जैसे मैच होते जा रहे हैं, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस रोचक होती जा रही है। बुधवार को पंजाब और राजस्थान के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले के बाद ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की पोजीशन में तो बदलाव नहीं हुआ लेकिन टॉप 5 की लिस्ट में खलबली मच गई है। शिखर धवन और संजू सैमसन की अब टॉप-5 में एंट्री हो गई है तो उधर पर्पल कैप की रेस में नाथन एलिस और युजवेंद्र चहल ने बिश्नोई व राशिद खान की बराबरी कर ली है। आइए देखते हैं कि कौन है इस लिस्ट में आगे:-

ऑरेंज कैप कि लिस्ट में फिलहाल सबसे आगे हैं चेन्नई सुपर किंग्स के रुतुराज गायकवाड़ जिन्होंने अभी तक दोनों मैचों में अर्धशतक लगाया। उनके नाम अभी तक कुल 149 रन दर्ज हो चुके हैं। वहीं इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं LSG के काइल मायर्स जो रुतुराज को टक्कर दे रहे हैं। मायर्स ने भी दोनों मैचों में अर्धशतक लगाते हुए कुल 126 रन बना लिए हैं। शिखर धवन ने इस लिस्ट को रोचक बनाते हुए मायर्स के बराबर 126 रन दो मैचों में बना लिए हैं। वहीं संजू सैमसन दो मैचों में 97 रन बनाकर डेविड वॉर्नर से ऊपर निकल गए हैं। 

शिखर धवन

Image Source : PTI
शिखर धवन

ऑरेंज कैप की पूरी लिस्ट

  1. रुतुराज गायकवाड़- 149 रन (2 मैच)
  2. काइल मायर्स- 126 रन (2 मैच)
  3. शिखर धवन- 126 रन (2 मैच)
  4. संजू सैमसन- 97 रन (2 मैच)
  5. डेविड वॉर्नर- 93 रन (2 मैच)

पर्पल कैप की रेस हुई बेहद रोचक

पर्पल कैप की रेस में टॉप पर हैं दो मैचों में 8 विकेट लेने वाले LSG के मार्क वुड। उनके बाद दूसरे स्थान पर टक्कर दे रहे हैं गुजरात टाइटंस के राशिद खान जिन्होंने दो मैचों में पांच विकेट लिए हैं। लेकिन अब राशिद के बराबर चार खिलाड़ी हैं। लखनऊ के रवि बिश्नोई, पंजाब के नाथन एलिस और राजस्थान के युजवेंद्र चहल ने भी दस्तक दे दी है। 

नाथन एलिस

Image Source : AP
नाथन एलिस

आइए देखते हैं टॉप-5 की पूरी लिस्ट:-

  1. मार्क वुड- 8 विकेट (2 मैच)
  2. राशिद खान- 5 विकेट (2 मैच)
  3. रवि बिश्नोई- 5 विकेट (2 मैच)
  4. नाथन एलिस- 5 विकेट (2 मैच)
  5. युजवेंद्र चहल- 5 विकेट (2 मैच)

अभी टूर्नामेंट के कुल 8 मुकाबले हुए हैं। 9वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। इस मैच के बाद संभवत: इस लिस्ट में बदलाव दिख सकते हैं। पॉइंट्स टेबल में फिलहाल अपने पहले दोनों मैच जीतने वाली गुजरात टाइटंस अब टॉप पर आ गई है। तो पंजाब की टीम ने राजस्थान को हराकर अपना दूसरा शुरुआती मैच जीतकर दूसरे स्थान पर जगह बना ली है।

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: 15 साल के इतिहास में पंजाब किंग्स ने तीसरी बार किया ऐसा, Points Table में लगाई लंबी छलांग

संजू सैमसन के नाम दर्ज हुई एक खास उपलब्धि, एमएस धोनी और विराट कोहली के क्लब में शामिल

IPL 2023: संजू सैमसन ने खोला बड़ा राज, जोस बटलर की चोट ने बढ़ाई राजस्थान की टेंशन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement