Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2023 Points Table: 15 साल के इतिहास में पंजाब किंग्स ने तीसरी बार किया ऐसा, पॉइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग

IPL 2023 Points Table: पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से हराकर अपना लगातार दूसरा मुकाबला जीता। सीजन के दोनों शुरुआती मैच जीतने के बाद टीम ने पॉइंट्स टेबल में भी छलांग लगा दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: April 06, 2023 7:15 IST
पंजाब किंग्स ने जीते...- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स ने जीते दोनों शुरुआती मुकाबले

IPL 2023, Punjab Kings Points Table: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के आठ मुकाबले हो चुके हैं। पिछले सीजन की उपविजेता राजस्थान रॉयल्स को अपने दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं आईपीएल के 15 साल के इतिहास में सिर्फ तीसरी बार पंजाब की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीत पाई है। इस बार पंजाब किंग्स की टीम कुछ अलग ही अंदाज में नजर आ रही है। कप्तान शिखर धवन की कप्तानी वाली यह टीम अपने दोनों शुरुआती मुकाबले शानदार अंदाज में जीती है। पॉइंट्स टेबल में भी लगातार दो जीत के बाद इस टीम ने लंबी छलांग लगाई है।

पिछले सीजन में नंबर 6 पर रहने वाली पंजाब किंग्स की टीम ने कप्तान क्या बदला मानो टीम की किस्मत ही बदल गई हो। इस टीम की कमान इस बार शिखर धवन के हाथों में है। कगिसो रबाडा और लियाम लिविंगस्टोन जैसे खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं। फिर भी यह टीम एक अलग ही रूप में नजर आ रही है। बुधवार तक आईपीएल 2023 के पॉइंट्स टेबल में पंजाब की टीम छठे स्थान पर थी। लेकिन राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर टीम अब 4 अंकों के साथ गुजरात टाइटंस के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं यह मैच हारकर राजस्थान को घाटा हुआ है और टीम अब दूसरे से चौथे स्थान पर आ गई है। 

राजस्थान को हुआ तगड़ा नुकसान

आपको बता दें राजस्थान की टीम जहां दूसरे से चौथे स्थान पर खिसक गई है। वहीं नेट रनरेट के मामले में टीम को तगड़ा घाटा हुआ है। इससे पहले राजस्थान का नेट रनरेट सबसे अच्छा 3.600 था। पर अब टीम का रेस गिरकर 1.675 हो गया है। यानी मात्र एक हार से जो आखिरी ओवर में 5 रन से मिली, उससे संजू सैमसन की रॉयल्स को काफी नुकसान हो गया है। वहीं पिछले सीजन की चैंपियन और इस सीजन अपना खिताब बचाने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम ने भी धुआंधार आगाज किया और दोनों मैच जीतकर यह टीम भी 4 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है। 

IPL 2023 के आठ मैचों के बाद का पॉइंट्स टेबल

Image Source : IPLT20.COM
IPL 2023 के आठ मैचों के बाद का पॉइंट्स टेबल

गुजरात और पंजाब की टीमों ने जहां अपने शुरुआती दोनों मुकाबले जीत लिए हैं। वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने एक मैच हारा है तो दोनों को एक-एक जीत भी मिली है। वहीं आरसीबी ने अभी तक एक मैच खेला है और टीम ने उसमें जीत के साथ 2 अंक हासिल किए थे। इसके अलावा केकेआर, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें अपना पहला-पहला मुकाबला हारी हैं तो दिल्ली कैपिटल्स का सबसे बुरा हाल है जिसे अपने दोनों शुरुआती मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें:-

IPL 2023: संजू सैमसन ने खोला बड़ा राज, जोस बटलर की चोट ने बढ़ाई राजस्थान की टेंशन

इस खिलाड़ी की वजह से पंजाब किंग्स की झोली में आया हारा हुआ मैच, राजस्थान रॉयल्स को दी 5 रनों से मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement