Sunday, May 19, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी की वजह से पंजाब किंग्स की झोली में आया हारा हुआ मैच, राजस्थान रॉयल्स को दी 5 रनों से मात

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच रनों से हरा दिया। इस मैच में पंजाब के लिए एक स्टार खिलाड़ी ने कमाल की गेंदबाजी की।

Written By: Govind Singh
Updated on: April 06, 2023 6:21 IST
Punjab Kings - India TV Hindi
Image Source : AP Punjab Kings

PBKS vs RR IPL 2023: पंजाब किंग्स ने रोमांचक मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से शिकस्त दी। पंजाब किंग्स के लिए एक प्लेयर ने आखिरी में बहुत ही शानदार गेंदबाजी की। इस खिलाड़ी की वजह से ही पंजाब किंग्स की टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। पंजाब किंग्स की आईपीएल 2023 में लगातार ये दूसरी जीत है। इससे टीम के 2 मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक हो गए हैं। 

आखिरी ओवर में बचा लिए 18 रन 

राजस्थान रॉयल्स को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 18 रनों की जरूरत थी। तब कप्तान शिखर धवन ने गेंद सैम करन को थमाई और आखिरी ओवर में करन ने बेहतरीन गेंदबाजी और 18 रन बचा लिए। उन्होंने शिमरोन हेटमायर को बेहतरीन तरीके से रन आउट किया। आखिरी ओवर में उन्होंने कोई वाइड और नो बॉल नहीं फेंकी। उनकी सूझबूझ की वजह से ही पंजाब किंग्स हारे हुए मैच को जीत गई। 

बिखरी राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी 

राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर की जगह ओपनिंग करने के लिए रविचंद्रन अश्विन को भेजा, लेकिन वह बल्लेबाजी में कमाल नहीं दिखा पाए और अपना खाता तक नहीं खोल पाए। वहीं, युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल सिर्फ 8 रन ही बना पाए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन और बटलर ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन बटलर के आउट होते ही राजस्थान की पारी बिखर गई। बटलर ने 19 रन बनाए। नाथन एलिस ने उनका बेहतरीन कैच पकड़ा। सैमसन ने 42 रन बनाए। वहीं, देवदत्त पड्डीकल ने 21 रनों की पारी खेली। रियान पराग मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और सिर्फ 20 रन बनाकर आउट हो गए। 

शिमरोन हेटमायर ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी आतिशी बैटिंग के आगे पंजाब किंग्स के गेंदबाज टिक ही नहीं पाए। वहीं, ध्रुव जुरेल ने उनका बेहतरीन तरीके से साथ निभाया। 6 विकेट गिरने के बाद इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया, लेकिन ये खिलाड़ी राजस्थान को जीत नहीं दिला पाए। हेटमायर ने 36 रन और ध्रुव ने 32 रन बनाए। 

पंजाब किंग्स के गेंदबाजों ने दिखाया दम 

पंजााब किंग्स के लिए नाथन एलिस ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट हासिल किए। आखिर के ओवर्स में पंजबा किंग्स के गेंदबाज अपनी लय बरकरार नहीं रख पाए और उन्होंने खूब रन लुटाए। लेकिन सैम करन की वजह से पंजाब किंग्स मैच जीतने में सफल रही। एलिस ने अपने चार ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। 

पंजाब किंग्स ने दिया 198 रनों का टारगेट 

पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को जीतने के लिए 198 रनों का टारगेट दिया है। पंजाब किंग्स के लिए प्रभसिमसन सिंह और शिखर धवन ने शानदार पारियां खेली।  प्रभसिमरन ने 60 रन, धवन ने 86 रनों की पारी खेली। वहीं, जितेश शर्मा ने 27 रनों का योगदान दिया। भानुका राजपक्षे, सिकंदर रजा और सैम करन सिर्फ एक-एक रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान के लिए जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए। युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन का खाते में 1-1 विकेट गया। 

दोनों ही टीमों ने जीता है पहला मैच 

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला गुवाहाटी के मैदान पर गया। दोनों ही टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं। संजू सैसमन की अगुवाई वाली राजस्थान ने सनराइजर्स हैदराबाद को 72 रनों से शिकस्त दी। वहीं,  शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने केकेआर को 7 रनों से पटखनी दी। 

राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा है भारी 

आईपीएल में अब तक राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच 24 मुकाबले हुए हैं, जिसमें राजस्थान रॉयल्स का पलड़ा भारी रहा है। राजस्थान ने 14 मुकाबले जीते हैं। वहीं, 10 मैचों में पंजाब किंग्स ने बाजी मारी है। दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की फौज है। 

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन: 

शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन: 

यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement