Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2023 से लगभग बाहर हुई पंजाब किंग्स, हार के बाद शिखर धवन ने इन खिलाड़ियों की लगाई क्लास

IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 15 रनों से मिली हार के बाद पंजाब किंग्स लगभग प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 18, 2023 10:01 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : AP शिखर धवन

आईपीएल 2023 64वां मुकाबला बुधवार को पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स को 15 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स से मिली हार के बाद पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल 2023 के प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है। हालांकि उनकी उम्मीदें अभी भी जिंदा है, लेकिन उनके लिए अब यहां से क्वालीफाई कर पाना काफी ज्यादा मुश्किल का काम होगा। इसी बीच दिल्ली से मिली हार के बाद शिखर धवन अपने टीम के कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन से निराश नजर आएं। धवन ने हार के पीछे अपने टीम के कुछ खिलाड़ियों पर इल्जाम लगाया।  

इन पर लगाया इल्जाम

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 15 रन से हारने के बाद आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि उनके गेंदबाज पहले छह ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स के सामने पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया। जिसे वह चेज नहीं कर सके। दिल्ली की टीम ने शुरुआत से ही मैच में पकड़ बनाए रखा था। उन्होंने शुरुआती 6 ओवर में बिना विकेट खोए 61 रन बना दिए थे। शिखर धवन इसी बात से नाखुश थे। मैच खत्म होने के बाद पावरप्ले में हुई खराब गेंदबाजी को लेकर उन्होंने अपने गेंदबाजों पर इल्जाम लगाया।

धवन ने मैच के बाद कहा कि यह निराशाजनक है लेकिन मुझे लगता है कि हम पहले छह ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके। हमें कुछ विकेट लेने चाहिए थे क्योंकि उस समय गेंद मूव कर रही थी। गेंदबाजी के दौरान आखिरी ओवर स्पिनर से कराने का मेरा फैसला भी उलटा पड़ गया। उससे पहले पावरप्ले में तेज गेंदबाजों ने सही जगह पर गेंद नहीं डाली। उन्होंने कहा हर पावरप्ले में हम 50-60 रन दे रहे हैं और विकेट नहीं ले पा रहे। हमें पता था कि पहले दो तीन ओवर गेंद स्विंग करेगी लेकिन हम उसका फायदा नहीं उठा सके। उन्होंने आगे कहा कि जब तक लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजी कर रहे थे, हमें उम्मीद बंधी हुई थी। लिविंगस्टोन ने इस मैच में 94 रनों की पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

कैसा रहा PBKS बनाम DC मैच का हाल

पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 213 रन बना दिए। इस दौरान राइली रूसो और पृथवी शॉ ने शानदार अर्धशतक लगाया। रूसो ने तो सिर्फ 37 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली। मैच की दूसरी पारी में पंजाब किंग्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 198 रन ही बना सकी। पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी में खराब शुरुआत के कारण इस मैच में हार का सामना पड़ा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement