Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IPL 2023 : इन प्‍लेयर्स को कप्‍तान से भी ज्‍यादा मिलेगी सैलरी, इस खिलाड़ी ने तोड़ा था रिकॉर्ड

IPL 2023 : आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं सैम करन, जो इस बार पंजाब किंग्‍स के लिए आईपीएल खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन उनके कप्‍तान शिखर धवन को उनसे कम पैसे मिल रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 23, 2023 13:32 IST
Shikhar Dhawan - India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के शुरू होने में अब केवल आठ ही दिन का वक्‍त शेष है। टीमें तैयार हैं और 31 मार्च को पहला मुकाबला चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में शाम को सात बजे से खेला जाएगा। इससे पहले दिसंबर में टीमों ने ऑक्‍शन के दिन अपनी अपनी पसंद के प्‍लेयर्स को खरीदा और उन पर मोटा मोटा दांव लगाया। अक्‍सर ऐसा होता है कि टीम के कप्‍तान को ज्‍यादा पैसे मिलते हैं, वहीं बाकी प्‍लेयर्स की कीमत कुछ कम होती है। लेकिन इस बार के आईपीएल में ऐसा भी देखने के लिए मिलेगा कि कप्‍तान की सैलरी कम और प्‍लेयर्स ज्‍यादा पैसे लेकर खेलते हुए नजर आएंगे। वैसे तो ऐसी बहुत सारी टीमें हैं, लेकिन बात करते हैं पंजाब किंग्‍स की। पंजाब किंग्‍स ने इस बार अपना कप्‍तान शिखर धवन को बनाया है, लेकिन उनसे ज्‍यादा पैसे लेने वाले एक दो खिलाड़ी नहीं बल्कि कई हैं। 

Shahrukh Khan

Image Source : PTI
Shahrukh Khan

शिखर धवन संभालेंगे आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्‍स की कप्‍तानी 

आईपीएल 2022 से पहले ही शिखर धवन को पंजाब किंग्‍स ने अपने पाले में कर लिया था, लेकिन उस साल टीम ने कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी मयंक अग्रवाल को दी थी। टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा, इसके बाद जब अगले सीजन यानी 2023 की तैयारी शुरू हुई तो ऑक्‍शन से पहले ही पंजाब किंग्‍स ने मयंक अग्रवाल को कप्‍तानी से हटाकर टीम से भी रिलीज कर दिया। इसके बाद टीम ऑक्‍शन में सबसे ज्‍यादा रकम लेकर गई और महंगे महंगे दामों पर अपनी अपनी पसंद के खिलाड़ी खरीदे। माना जा रहा था कि टीम ऑक्‍शन में ही किसी ऐसे खिलाड़ी को खरीदेगी, जिसे कप्‍तान बनाया जा सके, लेकिन कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी दी शिखर धवन को, जो दिल्‍ली कैपिटल्‍स से होते हुए पंजाब पहुंचे थे। शिखर धवन इससे पहले कुछ मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी कर चुके हैं, लेकिन वे बहुत ज्‍यादा अनुभवी नहीं हैं। लेकिन खिलाड़ी के तौर पर उनका कोई जवाब नहीं है। शिखर धवन को पंजाब किंग्‍स ने इससे पहले के ऑक्‍शन में 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। लेकिन इस बार के ऑक्‍शन में टीम ने उनसे भी महंगे कई खिलाड़ी शामिल कर लिए हैं। 

Sam Curran

Image Source : IPLT20.COM
Sam Curran

पंजाब किंग्‍स के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं सैम करन 
शिखर धवन से ज्‍यादा सैलरी पाने वाले प्‍लेयर्स की बात की  जाए तो सैम करन तो हैं ही, लेकिन शाहरुख खान की सैलरी भी शिखर धवन से ज्‍यादा है। शाहरुख खान को पंजाब किंग्‍स ने नौ करोड़ रुपये में खरीदा है, लेकिन शिखर के बारे में हम आपको पहले ही बात चुके हैं कि उनकी सैलरी 8.25 करोड़ रुपये ही है। वहीं लियाम लिविंगस्‍टेन की बात की जाए तो वे भी शिखर धवन से ज्‍यादा पैसे ले रहे हैं। टीम ने मिनी ऑक्‍शन के दौरान लियाम लिविंगस्‍टेन को 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। साउथ अफ्रीका के शानदार खिलाड़ी कगिसो रबाडा को पंजाब किंग्‍स ने 9.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। अब आपको बताते हैं कि सैम करन की सैलरी क्‍या है। सैम करन आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। पंजाब किंग्‍स ने उन्‍हें 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा है। वे इस साल के ही नहीं, आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। अब देखना दिलचस्‍प होगा कि शिखर धवन और बाकी महंगे महंगे खिलाड़ी आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं और टीम का जो आईपीएल जीतने का सपना अधूरा है, उसे पूरा करने में क्‍या कामयाब हो पाते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement