Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पंजाब किंग्स का ट्रॉफी जीतना इस साल तय, अब IPL 2023 में आ रहा ये खतरनाक बल्लेबाज

पंजाब किंग्स की टीम में एक घातक खिलाड़ी की एंट्री होने जा रही है। ये खिलाड़ी पंजाब को पहली बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकता है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: April 07, 2023 17:32 IST
Punjab Kings- India TV Hindi
Image Source : AP Punjab Kings

IPL 2023: आईपीएल 2023 का एक हफ्ता पूरा हो चुका। क्रिकेट फैंस को इसमें एक से एक कमाल के मुकाबले देखने को मिले। लेकिन इसी बीच आईपीएल टीमें कई खिलाड़ियों के चोटिल होने से परेशान हैं। इस लीग से अबतक कई स्टार खिलाड़ी चोटिल होने के चलते बाहर हो चुके हैं, वहीं कई खिलाड़ी लीग में आए ही नहीं। ऐसा ही खतरा पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले लियाम लिविंगस्टोन पर भी मंडरा रहा था। लेकिन अब इस खिलाड़ी को लेकर एक अच्छी खबर सामने आई है।

लिविंगस्टोन की कब वापसी

इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को आईपीएल में खेलने के लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से इस सप्ताहांत तक फिटनेस मंजूरी मिल जाएगी जिससे वह अपनी टीम पंजाब किंग्स से 10 अप्रैल को जुड़ेंगे। लिविंगस्टोन चार महीने पहले पाकिस्तान में टेस्ट डेब्यू के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में चोट लगी है जिसके कारण वह उसके बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेल पाए। इस बीच उनकी पिछले साल के टखने की चोट भी उभर आई थी। यह सुनिश्चित है कि वह पंजाब किंग्स के 9 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

वापसी करने को बेताब

पंजाब किंग्स को इसके बाद अपना अगला मैच 13 अप्रैल को खेलना है। लिविंगस्टोन ने कहा कि मैं अब उस मुकाम पर पहुंच रहा हूं। पिछले दो महीने बेहद मुश्किल रहे लेकिन आखिरकार अब मैं छोटे बच्चे की तरह क्रिकेट खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि अगले दो दिन के अंदर मुझे वहां जाने के लिए मंजूरी मिल जाएगी। मैं खेलने के लिए बेताब हूं और उम्मीद है कि अगले 48 घंटों में आखिरकार मुझे इसकी मंजूरी मिल जाएगी।

आईपीएल में लियाम लिविंगस्टोन ने कुल 23 मुकाबले खेले हैं जिसमें 549 रन और 6 विकेट उनके नाम दर्ज हैं। खास बात ये है कि आईपीएल में उनका स्ट्राइक रेट 166 से भी ज्यादा है। यानी कि ये खिलाड़ी अपना दिन होने पर किसी भी टीम से अकेले ही मैच छीन सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement