Sunday, May 05, 2024
Advertisement

एक-दूसरे को पीछे छोड़ने में लगे इस टीम के खिलाड़ी, IPL में बने गजब के समीकरण

आईपीएल 2023 में एक ही टीम के दो खिलाड़ियों के बीच कमाल की जंग लगी हुई है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: May 20, 2023 17:20 IST
IPL 2023 Purple cap- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2023 Purple cap

आईपीएल 2023 में प्लेऑफ के लिए सभी टीमों के बीच जंग लगी हुई है। हर एक मैच के साथ टॉप-4 का रोमांच बढ़ता जा रहा है। वहीं खिलाड़ियों के बीच भी एक अनोखी जंग लगी हुई है। चाहे ये जंग ज्यादा रन बनाने की हो या फिर ज्यादा विकेट लेने की हो। इसी रेस में दो खिलाड़ी तो एक ही टीम के हैं।

एक ही टीम के दो खिलाड़ियों में जंग

जैसे आगे बढ़ने के लिए टीमों में जंग लगी हुई है, वैसे ही ऑरेंज और पर्पल कैप को लेकर खिलाड़ियों के बीच जंग है। खासकर पर्पल कैप को लेकर तो एक ही टीम के दो खिलाड़ियों के बीच तगड़ी टक्कर है। हम बात कर रहे हैं गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उन्हीं के स्पिनर राशिद खान के बारे में। पर्पल कैप की लिस्ट में ये दोनों गेंदबाज 23 विकटों के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक पर हैं। हालांकि अच्छी इकॉनमी के चलते शमी के पास पर्पल कैप है।

आईपीएल 2023 की पर्पल कैप लिस्ट

1. मोहम्मद शमी- 13 मैचों में 23 विकेट

2. राशिद खान- 13 मैचौं में 23 विकेट

3. युजवेंद्र चहल- 14 मैचों में 21 विकेट

4. पीयूष चावला- 13 मैचों में 20 विकेट

5. वरुण चक्रवर्ती- 13 मैचों में 19 विकेट

लिस्ट में चहल और चावला भी

लिस्ट में तीसरे नंबर पर राजस्थान के स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं। पिछले साल पर्पल कैप जीतने वाले चहल ने इस सीजन 21 विकेट लिए हैं। वहीं चौथे नंबर पर मुंबई के अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला हैं। चावला ने 13 मैचों में 20 विकेट लिए हैं। वहीं 13 मैचों में 19 विकेट लेकर वरुण चक्रवर्ती पांचवें नंबर पर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement