Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2023: RCB से बाहर रहेगा यह स्टार खिलाड़ी! विराट कोहली की टीम के लिए बढ़ी मुश्किलें

IPL 2023: आरसीबी को टूर्नामेंट शुरू होने से एक बहुत बड़ा झटका लग सकता है। टीम का एक प्रमुख खिलाड़ी टूर्नामेंट के मैचों से बाहर रह सकता है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: March 31, 2023 6:55 IST
ग्लेन मैक्सवेल और जोश...- India TV Hindi
Image Source : IPL ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड आरसीबी की टीम के साथ

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 16वें संस्करण का आगाज 31 मार्च से होने जा रहा है। लीग के पहले मैच में आमने-सामने हैं चेन्नई सुपर किंग्स और डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस की टीमें। लेकिन इस लीग के शुरू होने के काफी पहले से कई टीमें इंजरी की समस्या से जूझ रही हैं। कुछ टीमें इस कारण अपने स्टार खिलाड़ियों के बिना खेलने को मजबूर भी हैं। उन्हीं में से एक है दिग्गज विराट कोहली की मौजूदगी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम। इस टीम के लिए एक और बुरी खबर टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले सामने आई है। यह टीम अभी ग्लेन मैक्सवेल की इंजरी से उभर नहीं पाई है कि एक और ऑस्ट्रेलिया का धाकड़ खिलाड़ी अब बाहर हो सकता है।

आपको बता दें कि क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम के प्रमुख गेंदबाज जोश हेजलवुड सीजन के पहले हाफ से बाहर रहे सकते हैं। यहां तक कि उनके आगे भी वापसी करने पर कुछ कहा नहीं जा सकता। हाल ही में भारत के खिलाफ भी हेजलवुड पूरी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और फिर वनडे सीरीज से भी बाहर रहे थे। वह इस वक्त सिडनी में हैं और अपनी इंजरी से रिकवरी के फेज से गुजर रहे हैं। रिपोर्ट में बताया गया कि, जब वह फिट भी हो जाएंगे तब भी उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के मेडिकल स्टाफ से मंजूरी लेनी होगी। वह आखिरी बार जनवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच खेले थे। उसके बाद से वह टीम से बाहर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को आईपीएल के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और फिर एशेज खेलना है। इसके मद्देनजर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड का फिट रहना महत्वपूर्ण होगा ना कि आईपीएल। तो कुछ कहा नहीं जा सकता कि इस 32 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की डु प्लेसिस की अगुआई वाली टीम में कब वापसी होगी। उन्हें 2022 के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने 7.75 करोड़ रुपए खर्च करते हुए अपने साथ जोड़ा था। इस सीजन में आरसीबी अपने अभियान की शुरुआत 2 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

जोश हेजलवुड

Image Source : AP
जोश हेजलवुड

ग्लेन मैक्सवेल ने भी दी टेंशन

वहीं आरसीबी के एक और प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल ने भी टीम की टेंशन बढ़ा रखी है। मैक्सवेल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद नवंबर में चोटिल हो गए थे। उनके पैर की सर्जरी भी हुई थी। उसके बाद भारत दौरे के लिए वनडे सीरीज में उनका चयन हुआ। पहला मुकाबला खेलने के बाद आखिरी दो वनडे से वह बाहर रहे। उसके बाद उन्होंने एक बयान में खुद कहा कि, पूरी तरह फिट होने में अभी उन्हें समय लगेगा। ऐसे में मैक्सवेल के ऊपर भी शुरुआती कुछ मैचों से बाहर रहने का खतरा है। इन दो बड़ी समस्याओं से टीम मैनेजमेंट कैसे निपटेगा यह देखने वाली बात होगी।

आरसीबी का स्क्वॉड

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, रजत पाटीदार, अनुज रावत, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, सिद्धार्थ कॉल, डेविड विली, रीस टॉप्ली, हिमांशु शर्मा, मनोज भांडगे, राजन कुमार, अविनाश सिंह, सोनू यादव, माइकल ब्रेसवेल। 

यह भी पढ़ें:-

CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हो सकते हैं एमएस धोनी

IPL 2023: मुकेश चौधरी की जगह CSK ने इस युवा खिलाड़ी को दिया मौका, खेल सकता का पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement