Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CSK vs GT: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा बड़ा झटका, पहले मैच से बाहर हो सकते हैं एमएस धोनी

IPL 2023: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी के गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले पहले मैच को मिस कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 31, 2023 11:03 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी

IPL 2023: आईपीएल का 16वां सीजन आज से शुरू होने जा रहा है। सीजन का पहला मुकाबला गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बहुत बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान एमएस धोनी बाएं घुटने की चोट के कारण अपना पहला मुकाबला मिस कर सकते हैं। ऐसे में यह सीएसके के लिए बहुत बड़ा नुकसान साबित हो सकता है। 

अभी कुछ साफ नहीं

धोनी को चेन्नई में प्रैक्टिस के दौरान यह इंजरी हुई थी। इस खबर के बाद फैंस बहुत परेशान हैं, लेकिन टीम के सीईओ ने ऐसी किसी भी संभावना से इनकार किया है। हालांकि धोनी ने इस इंजरी के कारण गुरुवार को यहां मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अभ्यास के दौरान बल्लेबाजी नहीं की। इससे ऐसा लग रहा है कि धोनी मैच के लिए अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। अगर धोनी सीजन का पहला मुकाबला नहीं खेलते हैं, तो सीएसके की टीम अंबाती रायुडू या न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे में से किसी एक को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंप सकती है, क्योंकि उनके पास कोई दूसरा विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है। 

धोनी किसी भी टूर्नामेंट से पहले काफी ज्यादा अभ्यास करते हैं, लेकिन अपनी एनर्जी को बचाने के लिए वह टूर्नामेंट शुरू होने से ठीक पहले वह ज्यादा अभ्यास करने से बचते है। इस उम्र में खिलाड़ी के जल्दी चोटिल होने की समस्या रहती है ऐसे में धोनी लंबे आईपीएल सीजन को देखते हुए ज्यादा जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे। 

यह स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले से पहले सीएसके ने अपने एक और स्टार खिलाड़ी को खो दिया। इस गेंदबाज ने पिछले सीजन दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में शानदार गेंदबाजी की थी। यह खिलाड़ी कोई और नहीं मुकेश कुमार हैं। पिछले सीजन 16 विकेट लेने वाले मुकेश इंजरी के कारण आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह सीएसके ने युवा खिलाड़ी आकाश सिंह को टीम में शामिल किया है। आकाश साल 2020 में भारत के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल चुके हैं। वह भी मुकेश की तरह बाएं हाथ के गेंदबाज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement