Friday, May 10, 2024
Advertisement

RCB vs RR, IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी हार, विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी का कमाल

RCB vs RR, IPL 2023: आईपीएल 2023 का 32वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: April 23, 2023 19:44 IST
आरसीबी की लगातार...- India TV Hindi
Image Source : AP आरसीबी की लगातार तीसरी जीत

RCB vs RR, IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने अपना 7वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 रनों से जीत लिया है। यह आईपीएल 2023 का 32वां मुकाबला था। इस मैच में भी विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी की और टीम को लगातार दूसरी जीत भी अपनी कैप्टेंसी में दिलाई। इस मैच में भी डु प्लेसिस इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे और ऑरेंज कैप बरकरार रखते हुए सीजन का पांचवां अर्धशतक लगाया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

पहले खेलते हुए आरसीबी की शुरुआत खास नहीं रही। कप्तान कोहली गोल्डन डक पर आउट हो गए। देखते ही देखते आरसीबी का स्कोर था 12 रन पर दो विकेट। ट्रेंट बोल्ट ने दोनों शुरुआती विकेट झटके थे। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस (62) और ग्लेन मैक्सवेल (77) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं और तीसरे विकेट के लिए 127 रन जोड़े। फिर 15वें ओवर की आखिरी गेंद तक स्कोर था 3 विकेट पर 156 रन। इसके बाद टीम आखिरी 31 गेंदों पर सिर्फ 33 रन जोड़ पाई और 6 विकेट गंवा दिए। राजस्थान को यह मैच जीतने के लिए 190 रनों की जरूरत थी। 

RCB vs RR, IPL 2023: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का स्कोरकार्ड

राजस्थान का मध्यक्रम फेल

जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन ही बना सकी और मुकाबला 7 रनों से गंवा दिया। इस पारी में जोस बटलर फ्लॉप रहे और उन्हें पहले ओवर में ही मोहम्मद सिराज ने डक पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल एक वक्त मैच को आसानी से राजस्थान के झोली में ले जाते दिख रहे थे। पर मध्यक्रम से कुछ खास मदद नहीं मिली और बीच के ओवरों में आरसीबी के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की। अंत में रविचंद्रन अश्विन ने ध्रुव जुरेल के साथ जीतोड़ कोशिश की लेकिन अंत में वो भी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके।

RCB vs RR

Image Source : PTI
RCB vs RR

पॉइंट्स टेबल में RR टॉप पर बरकरार

राजस्थान रॉयल्स अभी भी लगातार दूसरी हार के बावजूद पॉइंट्स टेबल की टॉप पर है। वहीं आरसीबी अब सात मैचों में से 4 जीत के बाद पांचवें स्थान पर आ गई है। हालांकि, बैंगलोर, लखनऊ और राजस्थान तीनों के सात-सात मैचों में 4-4 जीत के बाद 8-8 अंक हैं। पर राजस्थान का नेट रनरेट अच्छा है। लखनऊ दूसरे स्थान पर है। उधर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस 6 में से चार-चार मैच जीतकर क्रमश: तीसरे व चौथे स्थान पर हैं। आज सीएसके का मुकाबला केकेआर से है अगर वो मैच जीतती है तो धोनी की टीम टॉप पर पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली ने गोल्डन डक पर आउट होने के बाद भी IPL में रचा इतिहास, रोहित शर्मा से भी हैं आगे

ग्लेन मैक्सवेल ने IPL में किया ये बड़ा कारनामा, कोहली और डि विलियर्स के क्लब में हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement