Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में डेब्यू को लेकर नहीं सोच रहे रिंकू सिंह, जानें क्यों कही ये बड़ी बात

रिंकू सिंह ने अपने टीम इंडिया में डेब्यू को लेकर एक बड़ी बात कही है। इस साल उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: May 21, 2023 13:07 IST
Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI रिंकू सिंह

आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में केकेआर को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन एक बार फिर से रिंकू सिंह की पारी ने सभी का दिल जीत लिया। रिंकू भले की केकेआर को मैच नहीं जीता सके, लेकिन उन्होंने इस सीजन जिस तरह की बल्लेबाजी की उसे देख यही लग रहा है कि वह वन मैन आर्मी की तरह केकेआर के लिए खेल रहे थे। 

क्या बोले रिंकू सिंह

रिंकू सिंह, जिन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में अच्छी बैटिंग की है, फिलहाल भारतीय टीम के लिए बुलाए जाने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। इसके बजाय वो कड़ी मेहनत जारी रखने पर फोकस करना चाहते हैं। रिंकू ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, उनके दिमाग में पांच छक्के (जो उसने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मारे थे) थे। मैं बहुत आराम से था और सोचा था कि मैं उसी तरह हिट कर सकता हूं। हमें आखिरी ओवर में 21 रन चाहिए थे। मैंने एक गेंद गंवा दी वरना हम जीत जाते।

26 वर्षीय खिलाड़ी का यह सीजन शानदार रहा है। उसने टूनार्मेंट में चार अर्धशतक और 149.53 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन बनाए हैं। उन्होंने कहा, जब सीजन इतना अच्छा जाता है तो कोई भी अच्छा महसूस करेगा। लेकिन मैं भारतीय टीम के लिए चयन पर नहीं सोच रहा हूं। मैं अपनी दिनचर्या पर कायम रहूंगा, अपना अभ्यास जारी रखूंगा। नाम और शोहरत तो होगी लेकिन मैं बस अपना काम करता रहूंगा।

टीम इंडिया में मिल सकता है मौका

रिंकू सिंह के लिए भारतीय टीम के द्वार खुले हुए हैं। इस साल भारत में वनडे वर्ल़्ड कप खेला जाना है। ऐसे में सीनियर खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटे रहेंगे। ऐसे में टी20 में नए खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल सकता है। रिंकू सिंह बतौर फिनिशर टीम इंडिया के लिए खेल सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement