Friday, April 26, 2024
Advertisement

रॉबिन उथप्पा ने खोल दिया MS Dhoni का सालों पुराना राज, कैमरे के सामने पहली बार की ये बात

उथप्पा, जो 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे उन्होंने एमएस धोनी को लेकर एक बड़ा राज खोल दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 19, 2023 20:22 IST
MS Dhoni, CSK- India TV Hindi
Image Source : CSK (TWITTER) एमएस धोनी और रॉबिन उथप्पा

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 41 साल के हो गए हैं। लेकिन आज भी उनकी फिटनेस कमाल की है। हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही थी। जिसमें उनके बाइसेप्स जबरदस्त लग रहे थे। धोनी ऐसी फिटनेस को मेनटेन रखने के लिए काफी ज्यादा मेहनत करते हैं। वह अपनी डायट का खासा खयाल भी रखते हैं। अब टीम इंडिया के पूर्वा खिलाड़ी और महेंद्र सिंह धोनी को दो दशकों से जानने वाले रॉबिन उथप्पा ने धोनी के बारे में एक दिलचस्प तथ्य का खुलासा करते हुए कहा कि खाने के मामले में वह काफी अजीब हैं।

क्या बोले उथप्पा

उथप्पा ने धोनी के साथ पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा समय बिताया है। उन्होंने बिताए समय को याद किया। उथप्पा ने जियो सिनेमा के हवाले से एक एपिसोड 'माई टाइम माई हीरो' में कहा कि "उनकी सादगी कुछ ऐसी है जो हमेशा से रही है और यह कुछ ऐसी है जो नहीं बदली है। वह आज भी उतने ही सरल हैं जितने कि मैं उनसे पहली बार मिला था। धोनी दुनिया के सबसे सरल व्यक्ति हैं।" 

याद किया 2003 का किस्सा

उथप्पा ने साल 2003 में पहली बार धोनी से मुलाकात की कहानी को भी साझा किया। उन्होंने कहा कि "पहली बार मैंने एमएस को 2003 में एनसीए बैंगलोर में एक भारतीय शिविर में देखा था। वह मुनाफ पटेल के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे जब वह स्लिंग एक्शन के साथ तेज गेंदबाजी करते थे। अन्य तेज गेंदबाज भी गेंदबाजी कर रहे थे। एमएस बल्लेबाजी कर रहे थे और उन पर लंबे-लंबे छक्के लगा रहे थे। उन्होंने एस श्रीराम को घायल कर दिया। श्रीराम उन्हें गेंदबाजी कर रहे थे और धोनी ने क्रीज के बाहर निकलकर गेंद को जोर से मारा। श्रीराम ने हाथ से छुआ और गेंद 10-20 गज पीछे चली गई।"

इस मामले में काफी अजीब हैं धोनी

उन्होंने आगे कहा कि "हम हमेशा साथ खाना खाते थे। हमारे पास एक समूह था: सुरेश रैना, इरफान पठान, आरपी सिंह, पीयूष चावला, मुनाफ (पटेल), एमएस और मैं। हम दाल मखनी, बटर चिकन, जीरा आलू, गोभी और रोटियां आर्डर करते थे। लेकिन जब खाने की बात आती है तो एमएस बहुत कठोर व्यक्ति होते थे। वह बटर चिकन खाते थे लेकिन चिकन के बिना, सिर्फ ग्रेवी के साथ! जब वह चिकन खाते थे तो रोटियां नहीं खाते थे। जब खाने की बात आती है तो वह काफी अजीब होते हैं।"

साथ जीता है वर्ल्ड कप

एमएस धोनी क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने कुल तीन आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम किया है। साल 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप को टीम इंडिया ने धोनी की ही कप्तानी में जीता था। रॉबिन उथप्पा भी उस टीम का हिस्सा थे। वहीं साल 2021 में भी सीएसके ने जब आईपीएल ट्रॉफी जीता था उस वक्त भी धोनी और उथप्पा एक ही टीम का हिस्सा थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने कई अहम पल एक साथ बिताएं हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement