Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी ने बताया टीम में कैसा माहौल रखते हैं आशीष नेहरा, सामने आई कई बातें

IPL 2023: गुजरात टाइटंस के एक खिलाड़ी ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि आशीष नेहरा टीम के माहौल को कैसा रखते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 25, 2023 20:46 IST
Ashish Nehra- India TV Hindi
Image Source : GUJARAT GIANTS (INSTAGRAM) Ashish Nehra

IPL 2023 अब से कुछ ही दिन दूर है। सभी टीमें आईपीएल के लिए जमकर तैयारी कर रही है। सीजन का पहला मुकाबला 31 मार्च को गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस की टीम इस मैच में अपने पिछले सीजन के लय को बनाए रखना चाहेगी। पिछले सीजन गुजरात की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था। गुजरात टाइटंस की सफलता के पीछे टीम के हेड कोच आशीष नेहरा का अहम योगदान रहा था। आशीष पिछले सीजन लगातार अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ मैदान पर जमकर मेहनत करते नजर आ रहे थे। अब उन्हीं की टीम के एक खिलाड़ी ने आशीष नेहरा को लेकर बड़ी बात कह दी है।

नेहरा को लेकर इस खिलाड़ी ने किया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 सीजन में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलने जा रहे तेज गेंदबाज शिवम मावी ने हेड कोच आशीष नेहरा की तारीफ करते हुए कहा है कि वह टीम में खुला माहौल रखते हैं जिससे खिलाड़ियों को अपनी क्षमता के अनुसार खेलने की आजादी मिलती है। आईपीएल के दो सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजी कोच रहने के बाद नेहरा को 2022 में गुजरात टीम का हेड कोच बनाया गया और गुजरात ने अपने पहले ही सीजन में कमाल कर दिया।

शिवम मावी ने गुजरात टीम की ओर से आयोजित वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो नेहरा महान है। वह उन सबको फ्री छोड़ देते हैं और कहते हैं कि यह उन लोगों पर निर्भर है कि वह मैदान में जाए और अपने समय का इस्तेमाल करें। यदि वह आराम करना चाहते हो तो फिर पूछो। वह उनके लिए एक दोस्त की तरह हैं। यदि टीम में किसी को कुछ चाहिए तो नेहरा से आकर पूछे और यदि खिलाड़ी मैदान में जा रहे हो तो वह अपना काम ठीक से करे।

टीम के माहौल में होती है आजादी

शिवम मावी ने आगे कहा कि यदि खिलाड़ी को लगता है कि वह मैदान में अभ्यास करते समय अच्छा महसूस नहीं कर रहा है तो नेहरा उस पर जोर नहीं डालते हैं कि उसे यह करना है। नेहरा इस बात को समझते हैं क्योंकि उन्होंने भी काफी क्रिकेट खेली है। नेहरा टीम के माहौल में आजादी रखते हैं। वह किसी खिलाड़ी पर किसी चीज को लेकर कोई बोझ नहीं देते हैं जिससे वह अपना गेम खेल सकता है। मावी ने इस दौरान अपने कोच की काफी तारीफ की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement