Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारतीय दिग्गज ने चुने IPL 2023 के टॉप 5 बल्लेबाज, गिल और कोहली को कर दिया लिस्ट से बाहर

आईपीएल 2023 से एक भारतीय दिग्गज ने टॉप 5 बल्लेबाजों को चुना है। खास बात यह है कि उन्होंने इस लिस्ट में शुभमन गिल और विराट कोहली को जगह नहीं दी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 27, 2023 18:05 IST
Virat Kohli, Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली और शुभमन गिल

आईपीएल 2023 अब अपने फाइनल मुकाबले तक पहुंच गया है। इस सीजन एक से बढ़कर एक शानदार मुकाबले देखने को मिले। वहीं भारतीय खिलाड़ियों का जलवा भी इस सीजन देखने को मिला। अगर टीम इंडिया के कैप्ड खिलाड़ियों को देखें तो विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल ने कमाल का प्रदर्शन किया। वहीं अनकैप्ड की लिस्ट में रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों ने सुर्खियां बटोरीं। पर एक भारतीय दिग्गज ने अपनी आईपीएल 2023 के टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट बताई है। चौंकाने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में शुभमन गिल और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

दरअसल हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व विस्पोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की। वीरू ने क्रिकबज पर इस सीजन के अपने टॉप-5 बल्लेबाजों की लिस्ट बताई है। उन्होंने अपनी इस लिस्ट में एक से बढ़कर एक शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को नहीं चुना है। उनकी लिस्ट में कोहली और गिल तो नहीं हैं साथ ही डेवोन कॉन्वे, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को भी वीरू ने टॉप में जगह नहीं दी है। अब यह जानना और दिलचस्प हो जाता है कि आखिर किन पांच खिलाड़ियों को उन्होंने अपनी टॉप-5 की लिस्ट में रखा है।

Rinku Singh

Image Source : PTI
Rinku Singh

IPL 2023: यह हैं सहवाग के टॉप-5 बल्लेबाज

वीरेंद्र सहवाग ने अपनी इस लिस्ट में सबसे आगे रिंकू सिंह को रखा है। इसके पीछे उन्होंने कारण दिया कि ऐसा कभी भी नहीं हुआ कि एक ओवर में पांच छक्के लगाकर किसी ने मैच जीता हो। दूसरे नंबर पर उन्होंने शिवम दुबे को चुना जिन्होंने इस सीजन 33 छक्के लगाए और चेन्नई के मध्यक्रम को मजबूती प्रदान की। सहवाग ने अपनी इस लिस्ट में मध्यक्रम के बल्लेबाजों को ज्यादा प्राथमिकती दी है। इसके बाद उन्होंने तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में राजस्थान के आतिशी ओपनर यशस्वी जायसवाल को रखा जिन्होंने 13 गेंदों पर पचासा लगाते हुए आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने का इतिहास अपने नाम किया। 

Yashasvi Jaiswal

Image Source : PTI
Yashasvi Jaiswal

सहवाग ने अपनी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर एक और मध्यक्रम बल्लेबाज को जगह दी। उन्होंने सूर्यकुमार यादव को भी अपनी लिस्ट में जगह दी। सूर्या ने इस सीजन 180 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 605 रन बनाए। वह मुंबई के लिए एक सीजन 600 प्लस रन बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे बल्लेबाज बने। वहीं पांचवें स्थान पर उन्होंने अपनी टीम में ऐसा नाम चुना जिसे सुनकर कई लोग चौंक सकते हैं। उन्होंने पांचवें नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के लिए हेनरिक क्लासेन को चुना। क्लासेन ने इस सीजन शतक भी लगाया और सीजन में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन भी बनाए।

Suryakumar Yadav

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav

यह भी पढ़ें:-

अब बुमराह और आर्चर के विकल्प तलाशेगी मुंबई इंडियंस! हेड कोच ने दिया बड़ा बयान

MI हारी पर सूर्यकुमार यादव ने फिर जीता दिल, IPL इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement