Monday, April 29, 2024
Advertisement

विराट ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, दिल्ली के खिलाफ एक फिफ्टी से 3 कीर्तिमान किए चकनाचूर

विराट कोहली ने अपनी शानदार पारी के दम पर एक ही मैच में तीन बड़े रिकॉर्ड्स बनाए।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: April 16, 2023 7:53 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

IPL 2023: विराट कोहली। एक ऐसा बल्लेबाज जिसका बल्ला जब भी गर्जा कई रिकॉर्ड्स का टूटना तय है। शनिवार को जब एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के सामने दिल्ली कैपिटल्स थी तब भी कुछ ऐसा ही हुआ। विराट ने इस मैच में 50 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी के साथ ही विराट ने एक ही मैच में तीन बड़े रिकॉर्ड्स को चकनाचूर कर दिया। 

विराट के नाम हुए कई रिकॉर्ड्स 

विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ 34 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। इस पारी के लिए कोहली को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस पारी के साथ ही कोहली ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में 2500 रन भी पूरे कर लिए हैं। कोहली एक ही स्टेडियम में 2500 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके हैं। चिन्नास्वामी स्टेडियम में अब कोहली के नाम आईपीएल की 75 पारियों में 2539 रन हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 19 हाफ सेंचुरी लगाई हैं।

चिन्नास्वामी स्टेडियम में सबसे ज्यादा फिफ्टी

इतना ही नहीं ये इस मैदान पर विराट की ये कुल 25वीं फिफ्टी थी। ये भी एक रिकॉर्ड है। विराट एक ही मैदान पर अब सबसे ज्यादा फ्फिटी मारने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स हैं, जिनके नाम ट्रेंट ब्रिज में 24 फिफ्टी प्लस रिकॉर्ड हैं।

धवन को छोड़ा पीछे

विराट के आईपीएल करियर का यह 47वां अर्धशतक था और 52वां फिफ्टी या फिफ्टी प्लस का स्कोर था। इस मामले में रन मशीन ने अब भारत के ही दूसरे स्टार क्रिकेटर शिखर धवन को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने आईपीएल में पांच शतक भी लगाए हैं। इस मामले में उनसे ऊपर डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर के नाम 62 फिफ्टी प्लस स्कोर हैं। जिसमें 4 शतक और 58 फिफ्टी हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement