Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL 2023 : कब खुलेगी आईपीएल के लिए ट्रेडिंग विंडो, जानिए ऑक्शन की अपडेट

IPL 2023 : आईपीएल 2023 के लिए टीमों की ओर प्लानिंग शुरू हो गई और खबरें सामने आने लगी हैं कि कब क्या हो सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 05, 2022 18:24 IST
IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023

Highlights

  • आईपीएल 2023 का आयोजन मार्च के आखिरी से शुरू किया जा सकता है
  • इस बार के आईपीएल से पहले किया जाएगा मिनी ऑक्शन का आयोजन
  • मिनी ऑक्शन से पहले खुलेगी ट्रेडिंग विडो, खिलाड़ियों की अदला बदली होगी

IPL 2023  News :  टीम इंडिया इस वक्त एशिया कप 2022 खेल रही है, लेकिन इस बीच आईपीएल 2023 की तैयारियां भी चल रही हैं। आईपीएल के अगले सीजन से पहले सीएसके की ओर से साफ कर दिया गया है कि एमएस धोनी ही अगले साल टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे, इस तरह की मीडिया रिपोर्ट सामने आई थी। हालांकि इसकी संभावना पहले से ही नजर आ रही थी कि महेंद्र सिंह धोनी ही चेन्नई सुपरकिंग्स की कमान संभाल सकते हैं। अब क्रिकेट फैंस के मन में सवाल ये उठ रहा है कि आईपीएल 2023 के लिए ट्रेडिंग विंडो कब खुलेगी और अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए ऑक्शन कब होगा। 

IPL 2022 Mega Auction

Image Source : TWITTER
IPL 2022 Mega Auction

आईपीएल 2022 का मिनी ऑक्शन कब होगा 

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन किया गया था, जिसमें टीमों ने अपने पूरे घर के खिलाड़ी ही बदल दिए थे। कुछ ही टीमें ऐसी थी, जिन्होंने अपने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए थे। इस बार खबर ये सामने आ रही है कि बीसीसीआई की प्लानिंग मिनी ऑक्शन की है, लेकिन इससे पहले ट्रेडिंग विंडो खुलेगी, जिसमें सभी टीमें अपनी जरूरत के अनुसार खिलाड़ियों की अदला बदली कर सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में खबर निकलकर सामने आ रही है कि नवंबर में टीमों के लिए ट्रेडिंग विडो खेल दी जाएगी। हालांकि इसके खुलने और बंद होने की तारीख का ऐलान बीसीसीआई की ओर किया जाएगा। इस विंडो में कई खिलाड़ी इधर से उधर हो सकते हैं। कई खिलाड़ी अपनी टीमों से निकलकर दूसरी टीमों शामिल हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी होगा कि दोनों टीमें और खिलाड़ी राजी हों। 

hardik Pandya and Sanju Samson

Image Source : PTI
hardik Pandya and Sanju Samson

टी20 विश्व कप 2022 के बाद खुलेगी ट्रेडिंग विडो 
आईपीएल 2023 का आयोजन इस बार मार्च के आखिरी से शुरू हो सकता है। इससे पहले जनवरी या फिर फरवरी में मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। मेगा ऑक्शन के बाद अगले कुछ साल मिनी ऑक्शन ही होता है, जो इस बार होता हुआ नजर आ सकता है। यानी टी20 विश्व कप 2022 के बाद ट्रेडिंग विंडो खुल जाएगी। विश्व कप में दुनियाभर के खिलाड़ी अपना अपना खेल दिखाएंगे, जिस पर आईपीएल टीमों की भी नजर रहने वाली है। इसके बाद ऑक्शन होगा, जिसमें खिलाड़ियों की खरीद फरोख्त होगी। हालांकि बीसीसीआई की ओर से कभी भी ट्रेडिंग विडो के खुलने की तारीख का ऐलान किया जा सकता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement