Saturday, April 20, 2024
Advertisement

श्रेयस अय्यर की जगह कौन बनेगा KKR का नया कप्तान? ये 3 स्टार खिलाड़ी हैं रेस में सबसे आगे

श्रेयस अय्यर का चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2023 में खेलना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में उनकी जगह केकेआर की टीम का कैप्टन कौन होगा?

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 22, 2023 12:18 IST
Shreyas Iyer - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shreyas Iyer

Shreyas Iyer Captain Of KKR Team: IPL 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपना पहला मैच 1 अप्रैल को पंजाब किंग्स की तरफ से खेलेगी, लेकिन केकेआर की टीम के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल हैं और उन्हें सर्जरी करवानी पड़ सकती है। इसी वजह से वह आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह केकेआर की कप्तानी संभालने के लिए 3 प्लेयर्स बड़े दावेदार हैं। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में। 

1. टिम साउदी 

कोलकाता नाइट राइडर्स के पास टिम साउदी जैसा बेहतरीन खिलाड़ी है, जो कातिलाना गेंदबाजी में माहिर है। साउदी न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में कप्तानी की हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 6 टेस्ट, 1 वनडे और 22 टी20 मैचों में कप्तानी की है। उनके पास कप्तानी की अनुभव है और वह गेंदबाजी में बेहतरीन तरीके से बदलाव कर सकते हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 52 मैचों में 45 विकेट अपने नाम किए हैं। 

2. आंद्रे रसेल 

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल साल 2014 से ही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के साथ हैं। वह बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल के 98 मैचों में 2035 रन बनाए हैं। वहीं, गेंद से उन्होंने 89 विकेट हासिल किए हैं। वह श्रेयस अय्यर की अनुउपस्थिति में कप्तान बनने के प्रबल दावेदार हैं। 

3. नीतीश राणा 

नीतीश राणा ने अपने दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को कई मैच जिताए हैं। केकेआर की टीम के लिए बल्लेबाजी क्रम में वह अहम कड़ी हैं। उन्होंने केकेआर की टीम के लिए 91 मैचों में 2181 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 87 रन है। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने केकेआर की टीम के लिए 14 मैचों में 361 रन बनाए थे। 

आईपीएल में केकेआर की टीम के अभी तक के कप्तान: 

सौरव गांगुली-27 मैच

ब्रेंडन मैकुलम-13 मैच
गौतम गंभीर-122 मैच
जैक कैलिस-2 मैच
दिनेश कार्तिक-37 मैच
इयोन मोर्गन-24 मैच
श्रेयस अय्यर-14 मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement