Thursday, May 16, 2024
Advertisement

24 साल का ये गेंदबाज लखनऊ के लिए कर रहा IPL डेब्यू, बुमराह जैसी यॉर्कर फेंकने के लिए है मशहूर

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में 24 साल के एक खिलाड़ी को डेब्यू का मौका मिला है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 03, 2023 19:37 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : AP Lucknow Super Giants

IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन के छठे मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम है। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। अपने पहले ही मैच में लखनऊ की टीम दिल्ली के खिलाफ 50 रनों से जीत हासिल करके आई है। लेकिन इसके बावजूद भी लखनऊ की टीम ने इस मैच में एक बड़ा बदलाव किया है। बता दें कि इस मैच में लखनऊ की टीम से एक 24 साल का खिलाड़ी डेब्यू कर रहा है।

इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

हम बात कर रहे हैं विदर्भ के यश ठाकुर की जिन्हें लखनऊ की टीम में चेन्नई के खिलाफ मौका दिया गया है। ये खिलाड़ी एक समय कभी भारत की अंडर-19 टीम का भी हिस्सा था। पिछले एक साल में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा है। जबकि उन्होंने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 15 विकेट हासिल किए थे। उनके पास लगातार कमाल की यॉर्कर फेंकने की बेहतरीन कला है। लखनऊ की टीम ने ऑक्शन में यश को 45 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

शानदार रहा है करियर

यश के करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 37 टी20 घरेलू मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 6.68 की इकॉनमी रेट और 12.9 की स्ट्राइक रेट से 55 विकेट लिए हैं। वहीं उनका बेस्ट स्पैल 5 रन देकर 4 विकेट रहा है। यश अपनी तेज तर्रार यॉर्कर गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं, ऐसे में सीएसके के खिलाफ उनका प्रदर्शन देखना दिलचस्प रहेगा।

लखनऊ की प्लेइंग-11

केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, आवेश खान।

CSK की प्लेइंग-11

डेवोन कॉन्वे, ऋतुराज गायकवाड़, मोईन अली, बेन स्टोक्स, अंबति रायडू, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शिवम दूबे, मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, राजवर्धन हैंगरगेकर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement