Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IPL 2024 में ऋषभ पंत की जगह कौन करेगा विकेटकीपिंग? दिल्ली कैपिटल्स के पास 5 बड़े दावेदार

Rishabh Pant: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन इस सीजन में उनका बतौर विकेटकीपर खेलना मुश्किल माना जा रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 21, 2024 11:21 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2024 में ऋषभ पंत की जगह कौन करेगा विकेटकीपिंग?

Rishabh Pant Delhi Capitals: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की वापसी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह लगभग फिट हो चुके हैं और आईपीएल 2024 में वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि, पंत आईपीएल 2024 में पूरी तरह से बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे। जबकि विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी टीम के किसी अन्य प्लेयर को मिलेगी। लेकिन टीम में विकेटकीपर की जगह लेने के लिए कई खिलाड़ी रेस में हैं। 

ऋषभ पंत की जगह कौन करेगा विकेटकीपिंग? 

ऋषभ पंत की वापसी दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक अच्छी खबर हैं। लेकिन अब उन्होंने ऋषभ पंत की जगह टीम में बतौर विकेटकीपर कौन खेलेगा इस सवाल का जवाब ढूंढना होगा। खास बात ये है कि दिल्ली कैपिटल्स के पास ऋषभ पंत के अलावा 5 और विकेटकीपर बल्लेबाज स्क्वॉड में शामिल हैं। ये खिलाड़ी शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, रिकी भुई और कुमार कुशाग्र हैं। ये सभी खिलाड़ी विकेटकीपर की भूमिका में ही खेलते हैं। 

ये भारतीय खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार

पिछले सीजन में ऋषभ पंत की जगह अभिषेक पोरेल ने कुछ मैचों में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। ऐसे में वह इस बार भी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाने के बड़े उम्मीदवार रहने वाले हैं। वहीं, इस बार दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन में झारखंड के जमशेदपुर के रहने वाले क्रिकेटर कुमार कुशाग्र को भी खरीदा है। कुमार कुशाग्र को दिल्ली कैपिटल्स ने 7.2 करोड़ रुपये में खरीदा है। कुमार कुशाग्र भी अपनी विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं। वहीं, रिकी भुई भी एक ऑप्शन हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स का आईपीएल 2024 के लिए फुल स्क्वॉड: 

ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, विक्की ओस्तवाल, कुमार कुशाग्र, सुमित कुमार, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, झाय रिचर्डसन, हैरी ब्रूक, अक्षर पटेल, लुंगी एनगिडी, ललित यादव, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, खलील अहमद, मिशेल मार्श, ईशांत शर्मा, यश ढुल, स्वास्तिक छिकारा, रिकी भुई, रसिख डार, प्रवीण दुबे, मुकेश कुमार। 

ये भी पढ़ें

CPL: टी20 लीग में नई टीम की एंट्री, अब नहीं खेलेगी ये चैंपियन टीम

IND vs ENG: रांची में इतिहास रचेंगे कप्तान रोहित! इस खास रिकॉर्ड में राहुल द्रविड़ को छोड़ देंगे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement