Monday, February 26, 2024
Advertisement

IPL 2024 : ऑक्शन से पहले ही इस खिलाड़ी की बढ़ी डिमांड, किस टीम में होगी एंट्री!

IPL 2023 : आईपीएल 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को होगा, लेकिन टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है और खिलाड़ियों से भी बात की जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 30, 2023 12:27 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY मिचेल स्टार्क

IPL 2024 Auction : इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 मैचों की इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका जाएगी। यानी लगातार एक के बाद एक सीरीज जारी रहेगी, लेकिन इस बीच आईपीएल 2024 का सीजन भले दूर हो, लेकिन इसकी चर्चा अभी से शुरू हो गई है। पता चला है कि पिछले कुछ साल से आईपीएल न खेलने वाले एक खिलाड़ी की इस बार आईपीएल में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में कुछ टीमों ने उनसे सम्पर्क किया है, ता​कि ये पता चल सके कि क्या वो पूरे सीजन आईपीएल खेल पाएंगे या नहीं। इससे साफ है कि टीमों के लिए इस खिलाड़ी की अच्छी खासी डिमांड है। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के शानदार तेज गेंदबाजों में से एक मिचेल स्टार्क की। 

मिचेल आईपीएल ऑक्शन में हो सकते हैं शामिल 

आईपीएल 2024 के लिए तैयारियों का आगाज हो चुका है। सभी दस टीमों ने अपने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। यानी अब उन प्लेयर्स की लिस्ट सामने आ गई है, जो इस बार भी अपनी पुरानी टीमों से खेलेंगे, वहीं जो खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं, वो फिर से ऑक्शन के मैदान में जाएंगे। वहीं कुछ और खिलाड़ी भी आएंगे जो इससे पहले नहीं खेल रहे थे। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार मिचेल स्टार्क इस वक्त चर्चा में हैं। मिचेल स्टार्क ने पहले ही साफ कर दिया था कि वे साल 2024 का आईपीएल खेलेंगे। अगर अब वे मन नहीं बदलते हैं तो साफ है कि वे ऑक्शन में नजर आएंगे। 

मिचेल स्टार्क पर आईपीएल में लग सकती है मोटी बोली 

इस बीच पता चला है कि मिचेल स्टार्क से कई टीमों ने सम्पर्क साधा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आईपीएल की चार से पांच टीमें ये जानना चाहती हैं कि क्या मिचेल स्टार्क पूरे आईपीएल में अपनी टीम के लिए खेल पाएंगे या फिर बीच में ही छोड़कर चले जाएंगे। क्योंकि आईपीएल के तुरंत बाद जून में ही वेस्टइंडीज और यूएसएस में टी20 विश्व कप भी खेला जाना है। आईपीएल और विश्व कप के बीच अंतर काफी कम है, इसलिए हो सकता है कि कुछ खिलाड़ी रेस्ट पर जाएं। अगर मिचेल स्टार्क पूरे आईपीएल में खेलने का वादा करते हैं तो फिर हो सकता है कि उन्हें अपने साथ लाने के लिए कई टीमों के बीच जोरआजमाइश हो। बताया जाता है कि इस साल का ऑक्शन 19 दिसंबर को होगा, जो दुबई में होने की बात सामने आ रही है। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक तारीख और वेन्यू का ऐलान नहीं किया गया है।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS: रायपुर के मैदान पर पहली बार होगा T20 इंटरनेशनल मैच, जानिए कैसी होगी पिच रिपोर्ट

संजू सैमसन को मिला था CSK का कप्तान बनने का ऑफर? रविचंद्रन अश्विन ने बता दी सच्चाई

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement