Sunday, March 03, 2024
Advertisement

IPL 2024 Auction: इन 3 खिलाड़ियों के करोड़पति बनने के पूरे चांस, ODI वर्ल्ड कप में मचाया था तहलका

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में तीन स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए भी अपना नाम दिया है। इन प्लेयर्स पर बड़ी बोली लग सकती है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 04, 2023 16:35 IST
Rachin Ravindra And Travis Head- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rachin Ravindra And Travis Head

IPL 2024 Auction Players: आईपीएल 2024  के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को दुबई में होना है। ये पहली बार हो रहा है कि ऑक्शन को विदेश में आयोजित किया जाएगा। आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली क्रिकेट लीग है। यहां खेलने की चाहत सभी प्लेयर्स की होती है। तीन खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया है। इन प्लेयर्स पर आने वाले ऑक्शन में पैसों की बरसात हो सकती है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

1. रचिन रवींद्र 

रचिन रवींद्र ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया। उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। वह न्यूजीलैंड की टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 10 मैचों में 578 रन बनाए, जिसमें तीन शतक शामिल थे। बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए उन्होंने खूब वाहवाही बटोरीं। इसके अलावा उन्होंने 5 विकेट भी अपने नाम किए। वह अच्छी बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार गेंदबाजी करने में माहिर प्लेयर हैं। उन्होंने आईपीएल 2024 ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइज 50 लाख रुपये रखा है। ऐसे में उनके ऊपर बड़ी बोली लग सकती है। 

2. ट्रेविस हेड

ट्रेविस हेड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में शतक लगाया। उन्होंने 137 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल मुकाबला जीतने में सफल रही। हेड ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल और सेमीफाइनल दोनों मैचों में 'प्लेयर ऑफ द मैच'अवॉर्ड जीता था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 6 मैचों में 329 रन बनाए, जिसमें 2 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 2 विकेट भी चटकाए। उन्होंने ऑक्शन के लिए अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा है। उनकी काबिलियित को देखते हुए उन पर पैसों की बरसात हो सकती है। 

3. गेराल्ड कोएत्जी 

साउथ अफ्रीका के 23 साल के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपनी गेंदों से सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने वर्ल्ड कप के 8 मैचों में 20 विकेट चटकाए। वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं और पारी की शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी करते हैं। ऑक्शन के लिए उन्होंने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा है। 

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया के नए मिशन का कब से होगा आगाज, यहां जानिए पूरा शेड्यूल और स्क्वाड

IND vs SA सीरीज के लिए नए कप्तान का ऐलान, ये स्टार खिलाड़ी संभालेगा जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement