Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IPL 2024: भुवनेश्वर कुमार का कमाल, पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाए दो बड़े रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दो दमदार रिकॉर्ड बनाए। उन्होंने इस मैच में दो विकेट भी झटके।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: April 10, 2024 6:00 IST
Bhbhuvneshwar kumar- India TV Hindi
Image Source : IPL भुवनेश्वर कुमार

IPL 2024: पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 2024 का 23वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स द्वारा शानदार गेंदबादी प्रदर्शन के बाद भी निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 182 रन बनाए और पंजाब किंग्स को 183 रनों का लक्ष्य दे दिया। मैच की दूसरी पारी में SRH के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्होंने अपने पहले ही स्पेल के दौरान दो बड़े रिकॉर्ड बना डाले।

भुवनेश्वर कुमार ने बनाए दो बड़े रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स के खिलाफ 183 रनों को डिफेंड कर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को भुवनेश्वर कुमार ने शानदार शुरुआत दिलाई और उन्होंने अपने पहले ही स्पेल के दौरान दो विकेट लिए और इस दौरान उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने इस दौरान तीन ओवर में 15 रन दिए, वहीं एक ओवर मेडन ओवर भी फेका। यह उनका आईपीएल में इतिहास में 13वां मेडन ओवर है और सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने के मामले में भुवनेश्वर कुमार दूसरे स्थान पर हैं। उसने पहले प्रवीन कुमार ने आईपीएल में कुल 14 मेडन ओवर फेंके हैं। भुवनेश्वर अब एक मेडन ओवर और फेंक देते हैं तो वह लिस्ट में प्रवीन कुमार के साथ पहले स्थान पर आ जाएंगे।

सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज

  1. प्रवीण कुमार - 14 ओवर
  2. भुवनेश्‍वर कुमार - 13 ओवर
  3. ट्रेंट बोल्ट - 11 ओवर
  4. इरफान पठान - 10 ओवर

भुवनेश्वर कुमार ने इस दौरान एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने अपना दूसरा विकेट स्टंपिंग के रूप में लिया। जहां उन्होंने पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन को आउट किया। आमतौर पर तेज गेंदबाज काफी कम ही विकेट स्टंपिंग के रूप में लेते हैं। यह आईपीएल में दूसरी बार है जब उन्होंने स्टंपिंग के जरिए विकेट लिया और वह ऐसा करने वाले इकलौते तेज गेंदबाज हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement