Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

DC vs KKR Pitch Report: बल्लेबाज या गेंदबाज, कौन मारेगा बाजी, कैसी होगी विशाखापट्टम की पिच

IPL 2024 : बुधवार 3 अप्रैल को विशाखापट्टनम में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2024 का मुकाबला होना है। इसके लिए पिच कैसी होगी, चलिए जानते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 02, 2024 15:45 IST
DC vs KKR Pitch Report कैसी होगी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV DC vs KKR Pitch Report कैसी होगी विशाखापट्टम की पिच

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Pitch Report : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में बुधवार को एक और बड़ा मुकाबला आपका इंतजार कर रहा है। इस बार ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच टक्कर होनी है। मुकाबला दिल्ली के नए होम ग्राउंड यानी विशाखापट्टम में होगा। इससे पहले कि मैच शुरू हो, आपको उस मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। 

विशाखापट्टनम में बन सकते हैं खूब रन 

विशाखापट्टनम के मैदान पर इस साल के आईपीएल में अब तक एक ही मैच खेला गया है और इसमें बड़े रन देखने के लिए मिले थे। पहले मैच में यहां की पिच ​बिल्कुल सपाट थी और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 191 रन जड़ दिए थे। इसके बाद जब सीएसके की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी तो टीम मैच तो हार गई, लेकिन इसके बाद भी स्कोर 6 विकेट पर 171 रन तक पहुंच गया था। यानी मैच में कुल मिलाकर 362 रन बन गए थे। ऐसा ही कुछ अगले मैच में भी देखने के लिए मिल सकता है। 

विशाखापट्टनम की पिच रिपोर्ट 

इस मैदान पर गेंदबाजों के लिए बस इतना है कि अच्छी स्पीड और उछाल मिलता है, इसमें अगर बल्लेबाज चूक कर जाए तो फिर मुश्किल हो सकती है। अगर पेसर यार्कर या फिर बाउंसर सही ठिकाने पर डाल दे तो फिर ​बैटर मुश्किल में पड़ सकता है। पिछले मैच में भी ऐसा ही हुआ था और उस मैच को अभी ज्यादा दिन नहीं गुजरे हैं। जहां तक टॉस का सवाल है तो उसका असर ज्यादा नहीं पड़ता है। क्योंकि यहां खेले गए 14 मैचों में सात पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं और इतने ही चेज करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं। यानी दिल्ली और कोलकाता की टीमें ज​ब यहां पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगी तो एक हाईस्कोरिंग गेम देखने के लिए मिलने की पूरी संभावना है। 

केकेआर दूसरे और दिल्ली सातवें स्थान पर काबिज

अगर इस मुकाबले में आमने सामने होने वाली केकेआर और डीसी की प्वाइंट्स टेबल में हाल की बात करें तो केकेआर की टीम इस वक्त दूसरे स्थान पर काबिज है। खास बात ये है कि टीम ने दो ही मैच खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है। टीम के पास चार अंक हैं। वहीं डीसी ही हालत थोड़ी पतली है। टीम ने तीन में से केवल एक ही मैच में जीत दर्ज की है। टीम दो अंक लेकर सातवें स्थान पर है। अब अगले मैच के बाद देखना होगा कि क्या फेरबदल अंक तालिका में होता है।

यह भी पढ़ें 

IPL 2024 में लगातार 3 हार, अब हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर फैलाई सनसनी

IPL 2024 : संजू सैमसन ने 2 साल पुराना हिसाब किया बराबर, हार्दिक पांड्या से है कनेक्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement