Monday, May 06, 2024
Advertisement

रुतुराज गायकवाड ने बदल दी ऑरेंज कैप की लिस्ट, अचानक लगाई लंबी छलांग

एलएसजी के खिलाफ शानदार शतक लगाने के बाद सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड अब ऑरेंज कैप की लिस्ट में सीधे दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 24, 2024 13:16 IST
ruturaj gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI रुतुराज गायकवाड ने बदल दी ऑरेंज कैप की लिस्ट, अचानक लगाई लंबी छलांग

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में हर रोज जहां अंक तालिका में फेरबदल हो रहा है, वहीं ऑरेंज कैप की लिस्ट में भी बदलाव देखने के लिए मिल रहा है। इस बीच सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड ने इस साल के आईपीएल में पहला शतक लगाकर इस लिस्ट में काफी बदलाव कर दिया है। हालांकि आरसीबी के विराट कोहली का अभी भी पहले नंबर पर कब्जा बना हुआ है। 

रुतुराज गायकवाड कोहली के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे 

इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। कोहली ने 8 मैच खेलकर 379 रन बना लिए हैं। उनके नाम दो अर्धशतक और एक शतक है। उनका औसत 62 से ज्यादा का है और वे 150.39 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस बीच रुतुराज गायकवाड ने एलएसजी के खिलाफ 108 रन की बेहतरीन पारी खेली, इससे वे अब सीधे नंबर दो पर आ गए हैं। उन्होंने 8 मैच खेलकर 349 रन बना लिए हैं। उनके नाम दो अर्धशतक के बाद अब एक सेंचुरी भी आ गई है। उनका औसत 58.17 का है और वे 142.44 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

गायकवाड ने इन बल्लेबाजों को किया पीछे 

अभी तक दूसरे नंबर पर काबिज रहे एसआरएच के ट्रेविस हेड अब तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। उन्होंने 6 मैचों में 324 रन बना लिए हैं। उनका औसत 54 का है, लेकिन स्ट्राइक रेट के मामले में वे कोहली और गायकवाड से आगे चल रहे हैं। वे अ​ब तक 216 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। 8 मैचों में 318 रन बनाने वाले राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग चौथे और उसी टीम के कप्तान संजू सैमसन 8 मुका​बलों में 314 रन अपने नाम कर चुके हैं। 

पर्पल कैप के लिए कांटे की टक्कर 

इस बीच पर्पल कैप की रेस तो और भी दिलचस्प चल रही है। तीन गेंदबाजों के बराबर 13 विकेट हो गए हैं। मजे की बात ये है कि उनके मैच भी बराबर हैं। मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह 8 मैचों में 13 विकेट चटका चुके हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल भी इतने ही मैचों में 13 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। हर्षल पटेल भी 8 मैचों में 13 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं। सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान और गेराल्ड कोएट्जी 12 विकेट लेकर चौथे और पांचवें नंबर पर बने हुए हैं। 

यह भी पढ़ें 

IPL Playoff Scenario: बदल रहे हैं समीकरण, एक मैच से तस्वीर बदली

मार्कस स्टॉयनिस ने तोड़ा आईपीएल में 13 साल पुराना कीर्तिमान, पहली बार हुआ ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement