Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IPL Playoff Scenario: बदल रहे हैं समीकरण, एक मैच से तस्वीर बदली

आईपीएल में टॉप 4 टीमों की स्थिति एक बार फिर से बदल गई है। टीमों के बीच घमासान जारी है और अब तो हर एक मैच के बाद पूरी तस्वीर ही पलट जाती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 24, 2024 12:21 IST
IPL Playoff Scenario बदल रहे हैं...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IPL Playoff Scenario बदल रहे हैं समीकरण

IPL 2024 Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 में प्लेऑफ के समीकरण एक बार फिर से बदलते हुए से नजर आ रहे हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स पर लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत ने अंक तालिका में काफी बदलाव कर दिए हैं। जो टीमें इस वक्त नीचे चल रही हैं, उनकी धुकधुकी भी बढ़ी हुई है। इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसा पहली बार हुआ है, जब सीएसके की टीम टॉप 4 से बाहर हो गई है, वहीं एलएसजी की टीम ने प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है। अब उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कुछ और बड़े बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। 

एलएसजी ने बनाई सीएसके पर बढ़त 

चेन्नई सुपरकिंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया मुकाबला काफी ज्यादा अहम था। इस मैच से पहले दोनों टीमों ने 7 मुकाबले खेले थे। साथ ही चार चार मैच जीतकर टीमें आठ अंक पर खड़ी थीं। ये पहले ही तय था कि जो भी टीम जीतेगी, वो प्लेऑफ के और करीब पहुंच जाएगी, वहीं हारने वाली टीम के लिए मुश्किल बढ़ सकती है। ऐसा ही हुआ। एलएसजी ने अपना मैच जीतकर 10 अंक हासिल कर लिए हैं, वहीं सीएसके की टीम के पास अभी भी 8 ही अंक हैं। अब एलएजसी चौथे और सीएसके पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। 

राजस्थान रॉयल्ट की टीम टॉप पर 

अंक तालिका में राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे आगे चल रही है और टीम ने आठ में से 7 मैच अपने नाम कर लिए हैं। टीम के पास 14 अंक हैं। दूसरी कोई भी टीम उसके करीब नहीं है। अब दस अंक वाली 3 टीमें हो गई हैं। केकेआर, एसआरएच और एलएसजी के पास 10 अंक हैं। हालांकि एलएसजी के लिए दिक्कत वाली बात ये है कि केकेआर और एसआरएच ने अभी तक 7 मैच ही खेले हैं, वहीं एलएसजी अब 8 मुकाबले खेल चुकी है। 

आज जीटी और डीसी के बीच अहम मुकाबला 

चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के अब बराबर अंक हो गए हैं। दोनों ने अपने 8 मुकाबले खेल लिए हैं और उनके पास चार मैच जीतकर आठ अंक हैं। लेकिन जीटी का नेट रन रेट काफी खराब है, इसलिए सीएसके उससे आगे चल रही है। आज एक अहम मुकाबला दिल्ली और गुजरात के बीच है। अगर जीटी की टीम आज जीत दर्ज करने में सफल रही तो फिर जीटी 10 अंक लेकर सीएसके से भी आगे निकल सकती है। वहीं दिल्ली की टीम आज जीतने में कामयाब रही तो 8 अंक लेकर जीटी और सीएसके के बराबर आ जाएगी। अब हर एक मैच की महत्ता बढ़ गई है। एक एक मैच प्लेऑफ के करीब और उससे दूर ले जाने के लिए काफी होगा। 

यह भी पढ़ें 

मार्कस स्टॉयनिस ने तोड़ा आईपीएल में 13 साल पुराना कीर्तिमान, पहली बार हुआ ये कारनामा

रुतुराज गायकवाड़ के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काल बना उनका शतक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement