Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IPL 2024: ऑरेंज कैप की रेस में इस खिलाड़ी ने मारी धमाकेदार एंट्री, ये हैं टॉप 5 बल्लेबाज

IPL 2024: आईपीएल में इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं, वहीं सबसे ज्यादा विकेट युजवेंद्र चहल के नाम हैं। इस बीच बल्लेबाजों की लिस्ट में साई सुदर्शन दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: April 08, 2024 11:28 IST
sai sudarshan - India TV Hindi
Image Source : AP ऑरेंज कैप की रेस में इस खिलाड़ी ने मारी धमाकेदार एंट्री

IPL 2024 Orange Purple Cap: आईपीएल 2024 में अब कोई भी टीम ऐसी नहीं बची है, जिसने अपना खाता न खोला होंं। सभी 10 टीमें अपना कम से कम एक मैच जीत चुकी हैं। मुंबई इंडियंस की जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में जबरदस्त उलटफेर देखने के लिए मिल रहा है। इस बीच ऑरेंज कैप की रेस भी अब दिलचस्प होती जा रही है। विराट कोहली तो नंबर एक कुर्सी पर​ विराजमान हैं ही, इसके साथ ही अब साई सुदर्शन ने भी टॉप 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में एंट्री कर ली है। 

विराट कोहली 316 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे 

इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने 5 मैच खेलकर 316 रन बना लिए हैं। इसमें एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत 105.33 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 146.29 का है। इसके बाद अब दूसरे नंबर पर साई सुदर्शन आ गए हैं। उन्होंने भी 5 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 191 रन आ चुके हैं। हालांकि पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी अंतर है। साई सुदर्शन इस साल गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने शतक और अर्धशतक तो कोई भी नहीं लगाया है, लेकिन वे छोटी छोटी पारियां लगातार खेलते आ रहे हैं। उनका औसत 38.20 का है और वे 129.05 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। 

रियान पराग तीसरे स्थान पर पहुंचे 

अभी कुछ ही दिन पहले तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे रियान पराग अब तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं। रियान पराग ने 4 मैच खेलकर ही 185 रन बना लिए हैं। उनके नाम 2 अर्धशतक हैं। उनका औसत करीब 92 का है और 158.11 के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन​ गिल अब नंबर 4 पर आ गए हैं। उन्होंने 5 मैचों में 183 रन बना लिए हैं। उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज है। उनका औसत 45.75 का है और स्ट्राइक रेट 147.58 का है। एलएसजी के निकोलस पूरन 178 रन बनाकर नंबर 5 पर आ गए हैं। 

पर्पल कैप की रेस में युजवेंद्र चहल पहले नंबर पर पहुंचे 

इस बीच पर्पल कैप यानी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल पहले नंबर पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने 4 मैचों में 8 विकेट ले लिए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खलील अहमद 7 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। जीटी के मोहित शर्मा के नाम भी 7 विकेट हैं, वे तीसरे नंबर पर हैं। सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान 7 विकेट लेकर चौथे और एमआई के गेराल्ड कोएट्जी भी 7 विकेट लेकर नंबर 5 पर हैं। आने वाले दिनों में इसमें बदलाव भी नजर आने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें 

CSK vs KKR: चेन्नई में आएगा रनों का तूफान या गेंदबाजों के नाम रहेगी शाम, जानें कैसी होगी चेपॉक की पिच

IPL 2024 के सबसे तेज गेंदबाज की अचानक गायब हुई रफ्तार, बीच मैच छोड़ा मैदान, जानें ऐसा क्या हुआ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement