Saturday, April 06, 2024
Advertisement

IPL 2024 Points Table : CSK और RR के बीच पहले नंबर की जंग, अभी तक नहीं खुला इन 3 टीमों का खाता

दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद अब राजस्थान रॉयल्स के भी सीएसके के बराबर 4 अंक हो गए हैं। इस बीच प्वाइंट्स टेबल अब और भी दिलचस्प हो गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 29, 2024 11:38 IST
Rajasthan Royals- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 Points Table : CSK और RR के बीच पहले नंबर की जंग, अभी तक नहीं खुला इन 3 टीमों का खाता

IPL 2024 Points Table Update : आईपीएल 2024 में अब दो टीमें ऐसी हो गई हैं, जो अपना एक भी मैच हारी नहीं हैं। वहीं 3 टीमें ऐसी भी हैं, जो अब तक अपना एक भी मैच जीतने में कामयाब नहीं हो पाई हैं। इस बीच आईपीएल के 9 मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल यानी अंक तालिका भी काफी दिलचस्प हो गई है। टीमों के बीच एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी हुई है। चलिए जरा समझते हैं कि ताजा अंक तालिका हाल क्या है। 

सीएसके और आरआर के बराबर दो दो अंक, फिर भी चेन्नई सुपरकिंग्स नंबर वन 

इंडियन प्रीमियर लीग की ताजा प्वाइंट्स टेबल में भी अभी तक रुतुराज गायकवाड की कप्तानी वाली सीएसके नंबर एक की कुर्सी पर काबिज है। टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों अपने नाम किए हैं। इसके बाद अब दूसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है। संजू सैमसन की कप्तानी वाली इस टीम ने अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों अपने नाम किए हैं। सीएसके और आरआर के अं​क तो बराबर हैं, लेकिन नेट रन रेट में फर्क है। सीएसके का नेट रन रेट 1.979 का है, वहीं आरआर का नेट रन रेट 0.800 का है। 

एसआरएच, केकेआर, पंजाब किंग्स, आरसीबी और जीटी के दो दो अंक 

सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइटराइडर्स, पंजाब किंग्स, आरसीबी और जीटी के बराबर दो दो अंक हैं। नेट नेट रन के आधार पर रैंकिंग का फैसला हुआ है। इन सभी दो अंक वाली टीमों में सबसे ज्यादा फायदे में केकेआर है, क्योंकि उनसे एक ही मैच में दो अंक अर्जित कर लिए हैं, वहीं बाकी टीमों के दो दो मैचों में दो अंक हैं। आज आरसीबी और केकेआर के बीच मुकाबला है। जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीधे नंबर तीन पर चली जाएगी, क्योंकि उसके भी चार अंक हो जाएंगे। 

दिल्ली, मुंबई और लखनऊ को खाता खुलने का इंतजार 

दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और एलएसजी, ये 3 टीमें ऐसी हैं,  जो अब तक अपना खाता नहीं खोल पाई हैं। दिल्ली और मुंबई ने दो दो और एलएसजी ने एक मैच खेला है। लेकिन अभी तक अपना पहला मैच जीतने के लिए तरस रही हैं। साथ ही इन सभी टीमों का नेट रन रेट भी माइनस में है, ये इनके लिए दिक्कत का सबब बन सकती हैं। हालांकि अभी तो शुरुआत है, आने वाले दिनों में जो टीमें नीचे चल रही हैं, उनके पास भी मौका होगा कि वे टॉप 4 में अपनी जगह सुरक्षित करें। देखना होगा कि कौन सी टीम आगे के मैचों में बाजी मारती है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2024: आउट होने के बाद गुस्से में ऋषभ पंत ने कर दी ये हरकत; देखें Video

IPL 2024 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार से निराश दिखे ऋषभ पंत, बताया कहां हुई चूक

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement