Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2024 सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार से निराश दिखे ऋषभ पंत, बताया कहां हुई चूक

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। टीम की ये इस सीजन उनकी लगातार दूसरी हार है जिसके बाद कप्तान ऋषभ पंत भी काफी निराश दिखाई दिए। दिल्ली कैपिटल्स एक समय इस मुकाबले में एक समय काफी मजबूत स्थिति में थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 29, 2024 7:24 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : AP ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन की शुरुआत अब तक काफी निराशाजनक रही है। टीम को पहले मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं अब दूसरे मैच में भी उन्हें हार मिली है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को राजस्थान के खिलाफ मैच में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। सीजन में लगातार दूसरी हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत भी काफी निराश नजर आए।

हमने डेथ ओवर्स में मैच को गंवा दिया

ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद कहा कि ये बात सही है कि मैं इस हार के बाद निराश जरूर हूं, लेकिन सबसे अच्छी बात ये है कि अब हम जो एक चीज कर सकते हैं वह ये कि इस हार से हमें काफी कुछ सीखने का मौका मिला है। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान हमारे गेंदबाजों ने 15 से 16 ओवरों तक दबाव बनाकर रखा हुआ था, लेकिन अंतिम 4 ओवरों में हमने इसे पूरी तरह से गंवा दिया। ऐसा कई बार होता है कि शुरु में जब आप धीमी बल्लेबाजी करते हैं तो डेथ ओवर्स आप तेजी के साथ रन बनाने की कोशिश करते हैं, वही आज के इस मैच में भी हुआ। रियान ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसने इस मैच में हमने अपनी पकड़ को पूरी तरह से खो दिया।

नॉर्खिया के प्रदर्शन को लेकर पंत ने कही ये बात

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे एनरिक नॉर्खिया ने राजस्थान रॉयल्स की पारी के दौरान अंतिम ओवर में कुल 25 रन दे दिए। उनके इस प्रदर्शन को लेकर पंत ने कहा कि हम चाहते थे कि नॉर्खिया डेथ ओवरों में हमारे लिए गेंदबाजी करें, लेकिन ऐसी परिस्थितियों में कभी-कभी आपको रन पड़ जाते हैं। टारगेट का पीछा करते हुए मार्श और वॉर्नर ने अच्छी शुरुआत दी, लेकिन बीच के ओवरों में हमने विकेट गंवाने के साथ तेजी से रन भी नहीं बनाए। पंत इस मुकाबले में बल्ले से टीम के लिए कोई खास योगदान देने में कामयाब नहीं हो सके और 26 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 28 रनों की ही पारी खेल सके।

ये भी पढ़ें

भारतीय खिलाड़ी पर गिरी गाज, बोर्ड ने इस मामले में भेज दिया नोटिस

IPL 2024 के बीच राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुआ ये खिलाड़ी, अभी तक था LSG का हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement