Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2024: जीतकर भी Points Table के टॉप-4 में नहीं पहुंची RCB, पहले नंबर पर काबिज है ये टीम

RCB Team: आरसीबी की टीम ने धमाकेदार अंदाज में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। लेकिन इसके बाद भी आरसीबी की टीम प्वाइंट टेबल के टॉप-4 में जगह नहीं बना पाई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 26, 2024 9:23 IST
RCB Team- India TV Hindi
Image Source : IPL RCB Team

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में हो चुकी है। अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सभी मैच अपने होम ग्राउंड पर खेलने वाली टीमों ने जीते हैं। आरसीबी ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से हारकर मौजूदा सीजन की पहली जीत दर्ज की। आरसीबी के लिए विराट कोहली सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे। उन्होंने 77 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। लेकिन जीत के बाद भी आरसीबी की टीम प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में जगह नहीं बना पाई है। 

इस नंबर पर है RCB की टीम

आरसीबी की टीम ने मौजूद सीजन में दो मैच खेले हैं। टीम को अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद कोहली की टीम ने दमदार वापसी  और दूसरे मैच में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम को 2 अंक मिले। टीम का नेट रन रेट माइनस 0.180 है। आरसीबी की टीम छठे नंबर पर मौजूद है। 

पहले नंबर पर काबिज है राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एक मैच जीता है और टीम दो अंकों के साथ पहले नंबर पर मौजूद है। टीम का नेट रन रेट प्लस 1.000 है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दूसरे नंबर पर है। टीम का नेट रन रेट प्लस 0.779 है। शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम तीसरे नंबर पर है। टीम ने का रेट रन रेट 0.300 है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चौथे और पंजाब किंग्स की टीम पांचवें नंबर पर है। पंजाब किंग्स की टीम ने आईपीएल में अभी तक दो मुकाबले खेले हैं, जिसमें एक जीता है और एक हारा है। टीम का नेट रन रेट 0.025 है।

आखिरी पायदान पर है लखनऊ सुपर जायंट्स

IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अभी तक एक-एक मुकाबला खेला है और इन टीमों को हार मिली है। हैदराबाद की टीम सातवें, मुंबई आठवें, दिल्ली कैपिटल्स 9वें और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 10वें नंबर पर मौजूद है। लखनऊ की टीम को आखिरी पायदान पर है। टीम का रेट रन रेट माइनस 1.000 है। 

यह भी पढ़ें

'T20 क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए मेरा नाम...', विराट कोहली ने इशारों-इशारों में कही बड़ी बात

धवन ने बताया मैच का टर्निंग प्वाइंट, इन गलतियों को ठहराया हार का बड़ा जिम्मेदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement