Sunday, April 21, 2024
Advertisement

IPL 2024 Schedule : इतने बजे से शुरू होंगे मुकाबले, पहले फेज में अपने घर पर नहीं खेलेगी ये टीम

आईपीएल 2024 के पहले फेज के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। साथ ही मैचों की टाइमिंग भी पता चल गई है। इस फेज में दिल्ली कैपिटल्स अपने मैच दिल्ली में नहीं खेल पाएगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 22, 2024 18:13 IST
David warner and prithvi shaw- India TV Hindi
Image Source : AP IPL 2024 Schedule : इतने बजे से शुरू होंगे मुकाबले, पहले फेज में अपने घर पर नहीं खेलेगी ये टीम

IPL 2024 Phase 1 Schedule : आईपीएल 2024 के शेड्यूल का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था। अब साफ हो गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा। इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव के कारण बीसीसीआई की ओर से आईपीएल का शेड्यूल दो फेज में जारी किया जाना है। पहले फेज के शेड्यूल में 22 मार्च को चेन्नई में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स यानी सीएसके का मुकाबला फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी से होगा। अभी जो शेड्यूल जारी किया गया है, उसमें 21 मैचों की तारीखें सामने आई हैं, जो 17 दिन तक खेले जाएंगे। इस बीच आईपीएल के मैच कितने बजे से शुरू होंगे, इसको लेकर भी तस्वीर साफ हो गई है। 

पहला मैच चेन्नई में सीएसके बनाम आरसीबी 

एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके और विराट कोहली के नाम से पहचानी जाने वाली फॉफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली आरसीबी 22 मार्च को आमने सामने होंगी। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का वक्त रात आठ बजे से रखा गया है। पहले दिन चुंकि कुछ प्रोग्राम और उद्धाटन समारोह भी होना है, इसलिए मैच कुछ देरी से रखा गया है। हालांकि बाकी मैचों का वक्त शाम को साढ़े सात बजे से रहेगा। यानी सात बजे टॉस होगा और साढ़े सात बजे से मुकाबला खेला जाएगा। इतना ही नहीं दिन के मैचों की बात की जाए तो वे साढ़े तीन बजे से खेले जाएंगे। यानी तीन बजे टॉस और साढ़े तीन बजे पहली बॉल फेंक दी जाएगी। 

पहले फेज में दिल्ली को नहीं मिलेगी मेजबानी, डीसी विशाखापट्टनम में खेलेगी अपने होम मैच 

आईपीएल शेड्यूल की खास बात ये है कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने मैच तो इस दौरान खेलेगी, लेकिन उसे अपने घर पर खेलने का मौका नहीं मिलेगा। डीसी की टीम अपने घरेलू मैच विशाखापट्टम में खेलती हुई दिखाई देगी, जिनकी संख्या दो है। बाकी मैच टीम विरोधी टीम के घर पर खेलेगी। दिल्ली का पहला मैच इस सीजन में 23 मार्च को है, जब वो पंजाब किंग्स से भिड़ती हुई दिखाई देगी, ये मोहाली में होना है। बताया जा रहा है कि अभी डब्ल्यूपीएल के भी मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाने हैं, इसलिए आईपीएल के शुरुआती मैच वहां नहीं खेले जाएंगे। जब दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा तो उसमें दिल्ली को भी अपने हिस्से के मैच मिल जाएंगे। हालांकि अभी ये तय नहीं है कि दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान कब किया जाएगा। फिलहाल 22 मार्च से लेकर 7 अप्रैल तक की तारीख तय हो गई है। 

जियो सिनेमा और स्टार ​स्पोर्ट्स पर देख पाएंगे आईपीएल के लाइव मैच 

इस बार आईपीएल का मजा आप दो अलग अलग जगह ले सकते हैं। अगर आप टीवी पर आईपीएल के मैच देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स पर मैच का आनंद ले सकते हैं। वहीं अगर आप मोबाइल पर मैच देखने के शौकीन हैं तो फिर आप जियो सिनेमा एप्प पर मैच देख सकते हैं। मैच किसी भी तरह से देखें, इसके लिए कोई भी चार्ज नहीं देना पड़ेगा, यानी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग पूरी तरह से फ्री में की जाएगी। फिलहाल तो यही जानकारी है, बाद में अगर इसमें बदलाव हो जाए तो आपको जानकारी दी जाएगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 Schedule Phase-1, इन टीमों के बीच होगा पहला मुकाबला

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को झटका, मोहम्मद शमी पूरे सीजन से बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement