Saturday, April 13, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को झटका, मोहम्मद शमी पूरे सीजन से बाहर

आईपीएल 2024 शुरू होने में अभी एक महीने का वक्त है, लेकिन इससे पहले ही एक बार की चैंपियन शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 22, 2024 17:14 IST
mohammad shami- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 से पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, पूरे सीजन से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

IPL 2024 Gujarat Titans Mohammed Shami : आईपीएल 2024 की तैयारी इस वक्त जोरों पर चल रही है। बीसीसीआई की ओर से भी इसको लेकर अपडेट दिए जा रहे हैं। खिलाड़ी भले ही अपनी अपनी टीमों के लिए इधर उधर खेल रहे हों, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजियों का पूरा फोकस अपनी तैयारी को लेकर है। इस बीच आईपीएल एक बार की ​चैंपियन गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। अब से कुछ ही देर पहले पता चला है कि टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं। हालांकि यहां साफ कर दें कि बीसीसीआई और गुजरात टाइटंस की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है। ना ही मोहम्मद शमी का खुद का बयान आया है। 

विश्व कप 2023 में खेलने के बाद से चल रहे हैं टीम से बाहर 

मोहम्मद शमी भारतीय टीम के लिए आईसीसी विश्व कप 2023 खेलते हुए नजर आए थे। पहले कुछ मैच उन्होंने मिस किए, लेकिन इसके बाद जब वे आए तो फिर बाहर नहीं हुए। हर मैच में उन्होंने घातक गेंदबाजी कर विरोधी टीम के नाक में दम कर दिया था। भारतीय टीम के फाइनल तक पहुंचने में उनकी बड़ी भूमिका रही। इसी बीच वो चोटिल हो गए थे, लेकिन दवा लेकर चलते रहे और खेलते रहे। विश्व कप के बाद उन्हें आराम दिया गया, ताकि वे अपनी चोट से उबर सकें। माना जा रहा था कि आईपीएल 2024 से पहले वे पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और खेलते हुए नजर आएंगे। इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने में अभी भी करीब एक महीने का वक्त है, लेकिन इस बीच पीटीआई के हवाले से खबर सामने आई है कि मोहम्मद शमी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर हो सकते हैं। ये रिपोर्ट ​बीसीसीआई के सूत्रों से पता चली है। बताया जा रहा है कि घुटने की चोट के कारण यूके में उनकी सर्जरी कराई जाएगी। 

 

गुजरात टाइटंस के लिए ​बहुत बड़ा झटका 

मोहम्मद शमी का आईपीएल में लंबा अनुभव रहा है। शमी आईपीएल में केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब ​किंग्स के लिए खेल चुके हैं। वहीं अब वे जीटी यानी गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। साल 2013 में आईपीएल डेब्यू करने वाले मोहम्मद शमी अभी तक 110 मैच खेलकर 127 विकेट चटका चुके हैं। उनका अगले सीजन में ना होना जीटी के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। हार्दिक पांड्या पहले ही टीम को छोड़कर वापस मुंबई इंडियंस जा चुके हैं। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि शमी अगर सच में बाहर होते हैं तो ​फिर गुजरात टाइटंस की टीम किसी खिलाड़ी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

एक दिन पहले ही चौथे टेस्ट ​की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में 2 बदलाव

यशस्वी जायसवाल ने टारगेट पर ये 3 कीर्तिमान, रांची टेस्ट में साधेंगे निशाना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement