Monday, April 29, 2024
Advertisement

एक दिन पहले ही चौथे टेस्ट ​की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में 2 बदलाव

रांची में 23 फरवरी यानी शुक्रवार से भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा मैच खेला जाएगा। इसके लिए इंग्लैंड की ओर से अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान एक दिन पहले ही कर दिया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: February 22, 2024 13:57 IST
ben stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY एक दिन पहले ही चौथे टेस्ट ​की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, टीम में 2 बदलाव

India vs England Ranchi Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया इस वक्त 2-1 से आगे चल रही है। इंग्लैंड ने पहला ही मैच जीतकर सभी को चौंका दिया था, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने वापसी की और बाकी लगातार दो मैच जीतकर न केवल सीरीज को बराबरी पर लाकर खड़ा किया, बल्कि बढ़त भी बना ली है। अब चौथा मैच जो रांची में खेला जाएगा, वो काफी ज्यादा अहम हो गया है। इस बीच इंग्लैंड ने इस मैच के लिए एक दिन पहले ही अपने प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में कुल मिलाकर दो बदलाव किए गए हैं। 

ओली रॉबिन्सन और शोएब बशीर को टीम में मिली जगह 

इंग्लैंड की टीम सीरीज में लगातार मुकाबले से एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करती रही है। इस बार भी इसी परम्परा के तहत ऐसा किया गया है। इंग्लैंड की ओर से बताया गया है कि रांची में होने वाले तीसरे मैच में दो बदलाव किए गए हैं। टीम में ओली रॉबिन्सन को खेलने का मौका मिला है, वहीं शोएब बशीर की वापसी हुई है। शोएब बशीर तो इससे पहले मैच खेल चुके हैं, लेकिन ओली रॉबिन्सन को पहली बार सीरीज में खेलने का मौका मिलेगा। रॉबिन्सन के आने से मार्क वुड को बाहर होना पड़ा है, वहीं रेहान अहमद की जगह शोएब बशीर की जगह टीम में बनी है। बाकी टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया है। यानी इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से दो पेसर्स के साथ मैदान में उतरने जा रही है।

बाकी टीम में नहीं है कोई भी फेरबदल

इंग्लैंड के लिए एक बार फिर से सलामी बल्लेबाज की भूमिका जैक क्रॉले और बेन डकेट निभाएंगे तो इससे पहले भी ये काम करते आ रहे थे, साथ ही वे अपनी टीम को अच्छी शुरुआत भी देते रहे हैं। ये बात और है कि बाकी के बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। भारत के खिलाफ दोहरे शतक से चूकने वाले ओली पोप फिर से नंबर तीन पर खेलते हुए नजर आने वाले हैं। वहीं पूर्व कप्तान जो रूट नंबर चार पर अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे। हालंकि इस बार पूरी सीरीज में उनका बल्ला अभी तक नहीं चला है, जो इंग्लैंड के लिए चिंता का विषय हो सकता है। जॉनी बेयरस्टो के बाद खुद कप्तान बेन स्टोक्स खेलने के लिए आएंगे। वहीं बेन फोक्स विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे। टीम की गेंदबाजी कमान टॉम हॉर्टले, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर के हाथ में होगी। जो रूट टीम के ​रेगुलर बॉलर हैं, वहीं खबरें इस तरह की भी आ रही हैं कि अगले मैच में कप्तान बेन स्टोक्स भी गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल ने टारगेट पर ये 3 कीर्तिमान, रांची टेस्ट में साधेंगे निशाना

IPL 2024 का शेड्यूल आज आएगा सामने, जानें कब और कहां देख सकेंगे इसे LIVE

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement