Friday, April 12, 2024
Advertisement

IPL 2024 का शेड्यूल आज आएगा सामने, जानें कब और कहां देख सकेंगे इसे LIVE

IPL 2024 के शुरुआती 15 दिनों के लिए शेड्यूल का ऐलान आज किया जाएगा। ऐसे में आइए जानते हैं कि टीवी या मोबाइल पर आप इस शेड्यूल अनाउंसमेंट को लाइव कैसे देख सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 22, 2024 11:03 IST
IPL 2024 Schedule- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2024 Schedule

IPL 2024 के शेड्यूल का सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है। भारत के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट के लिए सभी 10 टीमें फाइनल हो चुकी हैं। अब सिर्फ शेड्यूल का ऐलान होना बाकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार टूर्नामेंट का पहला मुकाबला 22 मार्च से खेला जाएगा। आपको बता दें कि टूर्नामेंट के पहले स्टेज का शेड्यूल आज जारी किया जाएगा। बीसीसीआई की आज की घोषणा सिर्फ आईपीएल के पहले 15 दिनों के लिए होने की उम्मीद है, जबकि चुनाव आयोग द्वारा 2024 के लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद बाकी शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा।

जानें कैसे लाइव देख सकेंगे IPL 2024 का शेड्यूल अनाउंसमेंट

इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के शेड्यूल के पहले चरण की घोषणा आज शाम 5 बजे बीसीसीआई द्वारा की जाएगी। इसे JioCinema ऐप और स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। बीसीसीआई ने पहले भी स्पष्ट किया था कि आगामी आम चुनावों के साथ टकराव के बावजूद, आईपीएल का 17वां सीजन पिछली बार की तरह भारत में ही खेला जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल के आगामी सीजन को भारत में आयोजित करने के लिए बीसीसीआई को अभी भी केंद्रीय गृह मंत्रालय और चुनाव आयोग से कई मंजूरी का इंतजार है।

इससे पहले, आईपीएल अध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि आईपीएल का आगामी सीजन 22 मार्च को शुरू होने वाला है और 2024 में लोकसभा चुनाव एक साथ होने के बावजूद, यह पूरी तरह से भारत में खेला जाएगा। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पहले धूमल के हवाले से कहा था कि हम टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से कर रहे हैं। हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हम सबसे पहले शुरुआती कार्यक्रम जारी करेंगे। पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा।

खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है IPL 2024

इस साल जून के महीने में यूएसए और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इस मेगा टूर्नामेंट की तैयारियों को लेकर खिलाड़ियों के लिए आईपीएल 2024 काफी अहम होने जा रहा है। इस वक्त टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। अगर आईपीएल 22 मार्च से खेला जाता है तो खिलाड़ियों के पास टूर्नामेंट की तैयारी के लिए केवल एक सप्ताह का समय होगा। वर्ल्ड कप के लिए भी टीम इंडिया का चुनाव आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 का शेड्यूल आज आएगा सामने, रांची की पिच पर स्टोक्स का बयान, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

IND vs ENG: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज का खेल खराब कर रहा बैजबॉल, पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement