Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज का खेल खराब कर रहा बैजबॉल, पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

IND vs ENG: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट भारत के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। इसी बीच एक पूर्व खिलाड़ी ने इसके पीछे बैजबॉल को जिम्मेदार ठहरा दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 22, 2024 9:22 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम की 'बैजबॉल' रणनीति पूरी तरह से फेल होती नजर आई। सीरीज के पांच मैचों में से तीन मैच खेले जा चुके हैं। जहां टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। चौथे मुकाबले में भारतीय टीम की निगाहें सीरीज अपने नाम करने पर होगी। इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने बड़ा बयान दिया है। एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट के खराब फॉर्म और भारत में उनके फ्लॉप प्रदर्शन पर बात की है। दरअसल जो रूट भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं।

बैजबॉल कर रहा गेम खराब!

एबी डिविलियर्स ने जो रूट के फॉर्म और टीम के बैजबॉल क्रिकेट खेलने के रवैया को लेकर अपनी बात रखी है। जो रूट ने भारत के खिलाफ चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की छह पारियों में सिर्फ 77 रन बनाए हैं। इस सीरीज के दौरान तेजी से रन बनाने के चक्कर में वो कई बार गलत शॉट खेलकर आउट हुए हैं। तीसरे टेस्ट मैच में भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया, जहां रूट ने रिवर्स स्कूप शॉट खेलने की कोशिश की और जिसके कारण वो अपना विकेट गंवा बैठे।

डिविलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर रूट के अपने नेचुरल गेम से हटने पर चिंता व्यक्त की। इतना ही नहीं, उन्होंने इसके लिए टीम के आक्रामक बैजबॉल क्रिकेट खेलने को जिम्मेदार ठहराया। डिविलियर्स ने कहा कि जो रूट उन बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में से एक है, जिनके खिलाफ मैंने खेला है। लेकिन अब यह बदल गया है और इसका कारण बैजबॉल है। मुझे पता है कि यह एक बड़ा बयान है, लेकिन यह सच है। वह रिवर्स स्वीप पर आउट हो रहे हैं और अपने नेचुरल गेम से भटक रहे हैं।

रूट को खेलना चाहिए नेचुरल खेस

डिविलियर्स ने जो रूट की बल्लेबाजी क्षमता की तारीफ करते हुए उन्हें अपनी ताकत के अनुसार खेलने पर जोर दिया। उन्होंने सुझाव दिया कि टीम मैनेजमेंट को रूट जैसे खिलाड़ियों को अपना नेचुरल खेल खेलने और पारी को आगे बढ़ाने के लिए कहा जाना चाहिए, जबकि अन्य बल्लेबाज आक्रामक अंदाज में खेल सकते हैं।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, इस दिन खेला जाएगा पहला मैच

IND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले ही पिच पर बेन स्टेक्स ने दे दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने पहले कभी ऐसा...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement