Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट आया सामने, इस दिन खेला जा सकता है पहला मैच

IPL 2024 को लेकर फैंस के लिए एक बड़ा अपडेट सामने आया है। रिपोर्ट्स में टूर्नामेंट के पहले मैच को लेकर बताया गया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: February 22, 2024 10:05 IST
IPL 2024 CSK- India TV Hindi
Image Source : GETTY चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2023 जीतने के बाद

IPL 2024 को लेकर फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टूर्नामेंट अब से कुछ ही दिनों के बाद खेला जाएगा। इसी बीच तारीखों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल भारत में इस साल होने वाले आम चुनावों को लेकर अभी तक शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। हालांकि रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हुआ है कि टूर्नामेंट का पहला मैच 22 मार्च को खेला जा सकता है। हालांकि आईपीएल और बीसीसीआई की ओर से इस मुद्दे को लेकर को आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

इस दिन शुरू हो सकता है IPL 

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग 22 मार्च से शुरू होने वाली है। पिछली मीडिया रिपोर्टों के अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च को लगभग तय हो गई थी और कई अधिकारियों ने अब कहा है कि यह उसी दिन शुरू होगा। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल के हवाले से क्रिकबज ने कहा कि टूर्नामेंट 22 मार्च को चेन्नई में शुरू होगी। टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान पर होगी और टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एक ओपनिंग सेरेमनी भी होगा। हालांकि सीएसके किस टीम के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी, इस बात को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। दूसरी टीम को लेकर धूमल ने कहा कि अभी इसे अंतिम रूप नहीं दिया गया है। वहीं सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन का भी ऐसा कहना था कि अभी उन्हें विरोधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

IPL आने वाले दिनों में टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान करेगा। भारत के चुनाव आयोग द्वारा आम चुनावों की तारीखों की पुष्टि के बाद टूर्नामेंट का पूरा कार्यक्रम सामने आएगा। धूमल ने कहा कि आईपीएल संस्था अभी शुरुआती 10-12 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा करेगी। उन्होंने कहा कि शुरुआत में हम पहले 10-12 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा करेंगे। साथ ही, उसी रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट में सिर्फ 10 से अधिक वेन्यू शामिल हो सकते हैं। ईसीआई संभवतः मार्च के दूसरे और तीसरे सप्ताह के बीच चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा, जिसके बाद आईपीएल पूरे शेड्यूल की पुष्टि कर सकता है। धूमल को भरोसा है कि टूर्नामेंट भारत में ही होगा।

CSK का फैंस को इंतजार

यह टूर्नामेंट का 17वां सीजन होगा और चेन्नई सुपर किंग्स खिताब की मौजूदा चैंपियन है। वे अब पांच आईपीएल खिताबों के साथ मुंबई इंडियंस के साथ बराबरी पर हैं और दोनों अपनी ट्रॉफी कैबिनेट में और खिताब जोड़ना चाहते हैं। जहां सीएसके की कप्तानी उनके कैप्टन कूल एमएस धोनी करेंगे, वहीं एमआई की कप्तानी में बदलाव होगा और हार्दिक पंड्या रोहित शर्मा की जगह लेंगे। उन्हें एमआई फ्रैंचाइजी द्वारा इस साल ट्रेड किया गया है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले ही पिच पर बेन स्टेक्स ने दे दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने पहले कभी ऐसा...

रवींद्र जडेजा के पास सकलैन मुश्ताक को पीछे करने का बढ़िया चांस, टेस्ट मैचों में करना होगा ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement