Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

रवींद्र जडेजा के पास सकलैन मुश्ताक को पीछे करने का बढ़िया चांस, टेस्ट मैचों में करना होगा ये काम

Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने अभी तक भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह टीम के लिए सबसे बडे़ मैच विनर बनकर उभरे हैं। जडेजा एक खास मामले में पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को पीछे कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 22, 2024 6:00 IST
Ravindra Jadeja And Saqlain Mushtaq- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravindra Jadeja And Saqlain Mushtaq

Ravindra Jadeja IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच 434 रनों से जीत लिया था। अब दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मैच रांची के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज में 3-1 की बढ़त लेना चाहेगी। लेकिन रांची के मैदान पर रवींद्र जडेजा पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक को एक खास मामले में पीछे कर सकते हैं। 

शानदार फॉर्म में हैं जडेजा

रवींद्र जडेजा ने अभी तक इंग्लैंड के खिला धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 87 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा पांच विकेट भी हासिल किए थे। इसके बाद चोटिल होने की वजह से वह दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेले थे। लेकिन तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने धमाकेदार वापसी की और टीम इंडिया को अपने दम पर जिताया। तीसरे टेस्ट मैच में उन्होंने शतक जड़ा और 112 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मैच में उन्होंने कुल 7 विकेट अपने किए। शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। 

सकलैन मुश्ताक को कर सकते हैं पीछे

रवींद्र जडेजा ने अभी तक अपने टेस्ट करियर में 13 बार 5 विकेट हॉल हासिल किए हैं। जडेजा के अलावा टेस्ट क्रिकेट में फजल महमूद, वर्नोन फिलेंडर, एनगस फ्रेसर, क्रिस क्रेन्स, माइकल होल्डिंग, एंडी कैडिग और सकलैन मुश्ताक सहित सात दिग्गज प्लेयर्स ने भी 13-13 बार 5 विकेट हॉल हासिल किए हैं। अगर रवींद्र जडेजा रांची में होने वाले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में से किसी एक में भी पांच विकेट हॉल ले लेते हैं तो वह सकलैन मुश्ताक सहित इन 7 दिग्गज प्लेयर्स को पीछे कर देंगे। 

ऐसा रहा रवींद्र जडेजा का करियर

रवींद्र जडेजा ने भारत के लिए साल 2012 में अपना टेस्ट डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ किया था। उसके बाद से ही वह टीम इंडिया की अहम कड़ी बन गए हैं। उन्होंने 70 टेस्ट मैचों में 287 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा उन्होंने 3005 रन भी बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

FIH प्रो लीग हॉकी में भारत को नीदरलैंड से शूटआउट में 2-4 से मिली मात

पूर्व इंग्लिश कप्तान की सलाह, जॉनी बेयरस्टो को रांची टेस्ट से कर देना चाहिए बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement