Thursday, April 18, 2024
Advertisement

FIH प्रो लीग हॉकी में भारत को नीदरलैंड से शूटआउट में 2-4 से मिली मात

भारतीय हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे स्टेज में नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबले में शूटआउट में 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में तय समय तक खेल खत्म होने पर दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबरी पर था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 21, 2024 23:13 IST
Indian Hockey Team- India TV Hindi
Image Source : HOCKEY INDIA/TWITTER भारतीय हॉकी टीम

राउरकेला क मैदान पर एफआईएच प्रो लीग हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे चरण में 21 फरवरी को भारत और नीदरलैंड्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में भारतीय हॉकी टीम को शूटआउट में नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। दरअसल मुकाबले में तय समय तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था, इसके बाद मैच का परिणाम निकालने के लिए शूटआउट का सहारा लिया गया जिसके बाद नीदरलैंड्स की टीम जीतने में कामयाब रही। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से मैदान पर शानदार खेल देखने को मिला।

भारत ने शुरू में दिखाया आक्रामक खेल

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो भारतीय हॉकी टीम ने शुरुआती हॉफ में आक्रामक खेल दिखाने की कोशिश की जिससे नीदरलैंड्स की टीम पर दबाव बनाया जा सके। हालांकि वह इससे कुछ खास परिणाम नहीं हासिल कर सके। नीदरलैंड ने खेल के चौथे मिनट में ही भारतीय सर्कल में सेंध लगाने के साथ पहला गोल कर दिया जिसे डट टीम के लिए मिडेंडॉर्प ने किया जिनका ये इंटरनेशनल हॉकी में पहला गोल था। इसके बाद पहले क्वार्टर के आखिर में नीदरलैंड की टीम को एक पेनाल्टी कॉर्नर भी मिला हालांकि वह इसमें गोल करने में कामयाब नहीं हो सके।

खेल के आखिरी क्वार्टर में भारत ने गोल कर मैच को बराबरी पर लाया

इस मुकाबले के दूसरे क्वार्टर का खेल शुरू होने के बाद दोनों ही टीमों के आक्रामक तेवर देखने को मिले। भारतीय हॉकी खिलाड़ी सुखजीत सिंह ने 27वें मिनट में गोल किया लेकिन उसे मैच रेफरी ने अयोग्य करार दे दिया। हालांकि इस पर भारत ने रेफरल भी लेकिन फैसला उनके पक्ष में नहीं आया। वहीं तीसरे क्वार्टर में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह को एक पेनाल्टी कॉर्नर भी मिला लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल सके। इसके ठीक 5 मिनट बाद ही भारत को दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर हार्दिक सिंह ने रिबाउंड से गोल किया। अंतिम क्वार्टर में दोनों टीम ने एक दूसरे के सर्कल में कई बार गेंद पहुंचाई लेकिन वे गोल करने में नाकाम रही। तय समय पर मैच बराबरी पर खत्म होने के बाद शूटआउट में नीदरलैड ने 4-2 से भारत को मात दे दी। भारतीय हॉकी टीम अब अपना अगला मैच 24 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: पूर्व इंग्लिश कप्तान की सलाह, जॉनी बेयरस्टो को रांची टेस्ट से कर देना चाहिए बाहर

रांची टेस्ट से पहले गिल का बड़ा बयान, कहा - खुद से लगाई उम्मीद पर खरा नहीं उतर पाने के कारण था निराश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement