Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रांची टेस्ट से पहले ही पिच पर बेन स्टेक्स ने दे दिया बड़ा बयान, कहा - मैंने पहले कभी ऐसा...

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने रांची टेस्ट मैच शुरू होने से पहले वहां की पिच को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। यह मुकाबला 23 फरवरी से खेला जाना है। रांजी में 3.5 सालों के बाद कोई टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 22, 2024 7:13 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान

IND vs ENG Ranchi Pitch: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के तीन मुकाबलों के बाद टीम इंडिया 2-1 से लीड पर है। चौथा मुकाबला रांची में 23 फरवरी से खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया रांची में जमकर तैयारी कर रही है। रांची का JSCA स्टेडियम भी 3.5 सालों के बाद टेस्ट मैच होस्ट करने के लिए तैयार है। इंग्लैंड की टीम अक्सर भारत दौरे पर जब भी आती है वें पिच को लेकर कुछ न कुछ उलटे-सीधे बयान दे देते हैं। हालांकि इस बार अब तक ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला था, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने अब रांची की पिच पर मैच से पहले बड़ा बयान दिया है।

पिच को लेकर स्टोक्स का बड़ा बयान

टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले जब स्टोक्स से पूछा गया कि रांची की पिच कैसे है, तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता, मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है इसलिए मुझे कोई अंदाजा नहीं है। मुझे नहीं पता कि क्या हो सकता है। बेन स्टोक्स के रिएक्शन से यही लगा कि रांची की पिच उनके समझ के बाहर है और वह इसे लेकर कुछ भी नहीं कहना चाहते थे। उन्होंने आगे कहा कि पिच दोनों छोर से काफी अलग दिख रही है। यदि आप विपरीत छोर से दूसरी ओर देखते हैं तो यह उससे बिल्कुल अलग दिखता है।

बेन स्टोक्स ने अपने बयान में साफ तौर पर यह भी कहा कि रांची की पिच पूरी तरह से भारत की पिचों से अलग नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि जैसा मैं देखने का आदी हूं, खासकर भारत में यह पिच उससे अलग है। चेंजिंग रूम में यह हरा और घास वाला दिख रहा है, लेकिन फिर आप वहां सामने जाते हैं और देखते हैं तो यह अलग दिख रहा है। यह पिच काफी भुरभुरा है और इसमें काफी दरारें हैं।

सीरीज जीत पर होगी टीम इंडिया की निगाहें

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया है। बीसीसीआई ने उनके वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर ऐसा फैसला लिया है। ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बदलाव होना तय है। रोहित शर्मा इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाह रहे होंगे, लेकिन उनके लिए यह आसान काम नहीं होगा। इस मुकाबले से पहले ही कई सीनियर खिलाड़ी बाहर चल रहे हैं। ऐसे में एक पूरी युवा टीम को लीड करते हुए जीत हासिल करना रोहित शर्मा के लिए कोई आसान काम नहीं होगा। दूसरी ओर बेन स्टोक्स की निगाहें सीरीज बराबर करने पर होगी, ताकि धर्मशाला में सीरीज का फैसला हो सके।

यह भी पढ़ें

रांची के मैदान पर टेस्ट में सिर्फ एक ही भारतीय बॉलर ले पाया 5 विकेट हॉल, चौथे टेस्ट में खेलना लगभग तय

FIH प्रो लीग हॉकी में भारत को नीदरलैंड से शूटआउट में 2-4 से मिली मात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement