Saturday, April 06, 2024
Advertisement

IPL 2024 का शेड्यूल आज आएगा सामने, रांची की पिच पर स्टोक्स का बयान, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Sports Top 10 News: खेल जगत के लिए बुधवार, 21 फरवरी से लेकर गुरुवार सुबह तक का समय काफी व्यस्त रहा। ऐसे में आइए खेल जगत से जुड़ी टॉप 10 खबरों पर एक साथ नजर डालें।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 22, 2024 10:23 IST
Sports Top 10 News- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sports Top 10 News

Sports Top 10 News: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के कारण कई खबरें सामने आई है। इस सीरीज का चौथा मुकाबला शुक्रवार, 23 फरवरी को रांची में खेला जाएगा। इस मैच से पहले रांची की पिच को लेकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बड़ा बयान दिया है। दूसरी ओर हॉकी में नेदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। आईपीएल 2024 को लेकर भी कई अपडेट सामने आई है। ऐसे में आइए खेल जगत से जुड़ी 10 बड़ी खबरों पर एक साथ नजर डालें।

खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का बड़ा बयान

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले से पहले जब स्टोक्स से पूछा गया कि रांची की पिच कैसे है, तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता, मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है इसलिए मुझे कोई अंदाजा नहीं है। मुझे नहीं पता कि क्या हो सकता है। बेन स्टोक्स के रिएक्शन से यही लगा कि रांची की पिच उनके समझ के बाहर है और वह इसे लेकर कुछ भी नहीं कहना चाहते थे। उन्होंने आगे कहा कि पिच दोनों छोर से काफी अलग दिख रही है। यदि आप विपरीत छोर से दूसरी ओर देखते हैं तो यह उससे बिल्कुल अलग दिखता है।

ICC टेस्ट रैंकिंग में जायसवाल का कमाल

भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को आईसीसी की नई टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। उन्होंने 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। इंग्लैंड के खिलाफ जड़े गए दोहरे शतक का सीधा सीधा फायदा उन्हें मिला है। जायसवाल अब 699 की रेटिंग के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले वह 29वें स्थान पर थे।

सरफराज खान की टेस्ट रैंकिंग में एंट्री

सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में अपना डेब्यू किया। राजकोट में खेले गए इस मैच की पहली पारी में सरफराज खान ने 62 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसमें उनके बल्ले से 9 चौके और एक आसमानी छक्का आया। इसके बाद जब वे दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरे तो वहां भी उन्होंने अपना धमाका जारी रखा। इस बार सरफराज के बल्ले से 72 बॉल पर 68 रन आए। उन्होंने 6 चौके और तीन छक्के लगाए। यही कारण है कि डेब्यू के साथ ही वे आईसीसी रैंकिंग में टॉप 100 की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। उन्होंने 75वें स्थान के साथ शुरुआत की है।

इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में होगा बदलाव

इंग्लैंड की टीम सीरीज में पीछे चल रही है। इसी वजह से बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम हर हाल में चौथा टेस्ट मैच जीतना चाहेगी। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन मौजूदा सीरीज में पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं।  इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में सिर्फ एक ही तेज गेंदबाज को खिलाया था। तब मार्क वुड को जगह मिली थी। लेकिन इसके बाद दूसरे टेस्ट से वुड बाहर हो गए और जेम्स एंडरसन को चांस मिला। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में एंडरसन और वुड दोनों को ही मौका मिला। लेकिन दोनों प्लेयर्स प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए। इन दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे मैच में कुल 5 विकेट ही अपने नाम किए। इसी वजह से चौथे टेस्ट मैच से मार्क वुड को आराम दिया जा सकता है और ओली रोबिन्सन को चांस मिलने के पूरे आसार हैं।

IPL 2024 को लेकर बड़ा अपडेट

रिपोर्ट के अनुसार, इंडियन प्रीमियर लीग 22 मार्च से शुरू होने वाली है। पिछली मीडिया रिपोर्टों के अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च को लगभग तय हो गई थी और कई अधिकारियों ने अब कहा है कि यह उसी दिन शुरू होगा। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल के हवाले से क्रिकबज ने कहा कि टूर्नामेंट 22 मार्च को चेन्नई में शुरू होगी। टूर्नामेंट की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान पर होगी और टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले एक ओपनिंग सेरेमनी भी होगा। हालांकि सीएसके किस टीम के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी, इस बात को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

बाबर आजम पर हफीज का बड़ा बयान

मोहम्मद हफीज को पाकिस्तानी टीम के आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के निराशाजनक दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें इस पद से हटा दिया गया था। वहीं अब उन्होंने अपने एक बयान में बताया कि जब मैं टीम निदेशक बना था तो आस्ट्रेलिया पहुंचते ही मैंने टीम ट्रेनर को खिलाड़ियों के फिटनेस मानक की रिपोर्ट मुझे देने को कहा। मैंने उसे नया फिटनेस रूटीन तैयार करने को कहा था। इसके बाद उन्होंने मुझे बताया कि कि पूर्व कप्तान बाबर आजम और मुख्य कोच मिकी आर्थर ने उन्हें 6 महीने पहले कहा था कि इस समय फिटनेस प्राथमिकता नहीं है और खिलाड़ी जैसा चाहते हैं उस तरह से उन्हें खेलने दिया जाए।

भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने एस्तोनिया को हराया

भारतीय फुटबॉल टीम ने स्ट्राइकर मनीषा कल्याण के दो गोल के दम पर तुर्की महिला कप में एस्तोनिया को 4-3 से शिकस्त दी। जो उसकी किसी यूरोपीय देश के खिलाफ पहली जीत है। चाओबा देवी की कोचिंग वाली टीम ने इतिहास रच दिया। पहले हाफ के बाद दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर चल रही थीं। लेकिन बाद में भारतीय प्लेयर्स ने दमदार किया और एस्तोनियाई महिला टीम को टिकने का मौका नहीं दिया। भारत के लिए मनीषा ने 17वें और 81वें मिनट में दो गोल दागे जबकि इंदुमति काथिरेसन (62वें मिनट) और प्यारी खाका (79वें मिनट) ने गोल किए।

FIH प्रो लीग में टीम इंडिया को नीदरलैंड ने हराया

राउरकेला क मैदान पर एफआईएच प्रो लीग हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे चरण में 21 फरवरी को भारत और नीदरलैंड्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में भारतीय हॉकी टीम को शूटआउट में नीदरलैंड्स के खिलाफ 2-4 से हार का सामना करना पड़ा। दरअसल मुकाबले में तय समय तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था, इसके बाद मैच का परिणाम निकालने के लिए शूटआउट का सहारा लिया गया जिसके बाद नीदरलैंड्स की टीम जीतने में कामयाब रही। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की तरफ से मैदान पर शानदार खेल देखने को मिला।

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया

ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी न्यूजीलैंड के दौरे पर है, जहां तीन मैचों की टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने पहुंची है। 21 फरवरी को वेलिंग्टन के मैदान पर खेले गए पहले टी20 मुकाबले को कंगारू टीम ने रोमांचक तरीके से 6 विकेट से अपने नाम किया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 215 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 216 रन बनाकर इस मैच को अपने नाम कर लिया।

आज आएगा आईपीएल 2024 का शुरुआती शेड्यूल

आईपीएल 2024 का शेड्यूल आज शाम 5 बजे स्टार स्पोर्ट्स पर जारी होगा। सीएसके पहला मैच घरेलू मैदान पर खेलेगी क्योंकि वे मौजूदा चैंपियन हैं। इसके अलावा अभी सिर्फ शुरुआती 15 दिन का ही शेड्यूल जारी किया जाएगा। फैंस इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement