Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल का बड़ा धमाका, एक साथ इतने स्थानों की लगाई छलांग

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में डबल सेंचुरी लगाने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस बार की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में जबदस्त छलांग मारी है। वहीं रोहित शर्मा को भी फायदा हुआ है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 21, 2024 13:52 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY ICC Rankings में यशस्वी जायसवाल का बड़ा धमाका, एक साथ इतने स्थानों की लगाई छलांग

Yashasvi Jaiswal ICC Test Rankings : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के बीच आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इसमें पहले नंबर पर अभी भी न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को फायदा हुआ है। लेकिन, सबसे ज्यादा उछाल इस बार भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मिला है। वहीं, इंग्लैंड के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले बेन डकेट ने भी लंबी छलांग लगाई है। 

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन नंबर एक बल्लेबाज 

आईसीसी की ओर से जारी की गई नई रैंकिंग में न्यूजीलैंड के ​केन विलियमसन अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए हैं। उनकी रेटिंग अब बढ़कर 893 की हो गई है। वहीं दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं, जिनकी रेटिंग 818 की है। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल एक स्थान के फायदा के साथ नंबर तीन के बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं पाकिस्तान के बाबर आजतम को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। उनकी रेटिंग 768 की है। इन दोनों खिलाड़ियों के एक एक स्थान आगे जाने से नुकसान हुआ है जो रूट का। जो अब दो स्थानों के नुकसान के साथ नंबर 5 पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग घटकर 766 की रह गई है। 

ये है टेस्ट ​रेटिंग का हाल 

उस्मान ख्वाजा अभी भी 765 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर बने हुए हैं। वहीं बात अगर विराट कोहली की करें तो वे अभी भी 752 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर ​बरकरार हैं। श्रीलंका के दमु​थ करुणारत्ने को एक स्थान का फायदा हुआ है, वे अब 750 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर पहुंच गए हैं। इतनी ही रेटिंग हैरी ब्रूक की भी है। मार्नस लाबुशेन अभी भी टॉप 10 में बने हुए हैं। वे 746 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर हैं। 

जायसवाल ने लगाई 14 स्थानों की छलांग, बेन डकेट और रोहित को भी फायदा 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 732 की रेटिंग के साथ नंबर 12 पर पहुंच गए हैं, लेकिन टॉप 10 में आना अभी भी दूर बना हुआ है। वहीं 11वें स्थान पर ट्रेविस हेड हैं, जिनकी रेटिंग 741 की है। अगर रोहित शर्मा के बल्ले से एक और बड़ी पारी आती है तो वे टॉप 10 में एंट्री कर सकते हैं। इस भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को जबरदस्त फायदा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में हुआ है। उन्होंने 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। इंग्लैंड के खिलाफ जड़े गए दोहरे शतक का सीधा सीधा फायदा उन्हें मिला है। जायसवाल अब 699 की रेटिंग के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इंग्लैंड के बेन डकेट की बात की जाए तो उन्हें भी 12 स्थानों का फायदा हुआ है। वे 719 की रेटिंग के साथ 13 वें स्थान पर कब्जा करने में कायमाब रहे हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IPL 2024 से पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए गुड न्यूज, इस खिलाड़ी ने धमाकेदार पारी खेल मचाया तहलका

चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव, अब रोहित के साथ कौन निभाएगा ये जिम्मेदारी

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement