Monday, May 06, 2024
Advertisement

IPL 2024 से पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए गुड न्यूज, इस खिलाड़ी ने धमाकेदार पारी खेल मचाया तहलका

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों में की टी20 सीरीज शुरू हो गई है। इसके पहले ही मैच में ड्वोन कॉन्वे ने धमाकेदार पारी खेली। कॉन्वे आईपीएल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए खेलते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 21, 2024 13:07 IST
devon conway- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL 2024 से पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK के लिए गुड न्यूज, इस खिलाड़ी ने धमाकेदार पारी खेल मचाया तहलका

IPL 2024 CSK MS Dhoni : आईपीएल 2024 अभी दूर है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये लगातार चर्चा में बना हुआ है। दरअसल माना जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन का आगाज मार्च के आखिर तक​ किया जा सकता है। इसके लिए टीमों की तैयारी भी शुरू हो चुकी है। हो सकता है कि जल्द ही बीसीसीआई की ओर से इसके शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया जाए। ये बाद की बात है, लेकिन इससे पहले एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए खेलने वाले ड्वोन कॉन्वे ने अपनी टीम के लिए एक धमाकेदार पारी खेली है। इससे चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस जरूर खुश होंगे। 

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आगाज

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज ड्वोन कान्वे पिछले दो सीजन से आईपीएल खेल रहे हैं। ड्वोन कॉन्वे को सीएसके ने एक करोड़ रुपये में अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल की थी। साउथ अफ्रीका के कप्तान रहे फॉफ डुप्लेसी पहले सीएसके के लिए ओ​पनिंग किया करते थे, लेकिन जब वे आरसीबी चले गए और वहां के कप्तान बन गए हो सीएसके को एक विदेशी ओपनर की तलाश शुरू हुई, जो ड्वोन कान्वे पर आकर खत्म हुई। कान्वे अपनी टीम सीएसके के लिए अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस बीच न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो चुकी है, जिसके पहले ही मैच में कान्वे ने दमदार बल्लेबाजी की है। 

ड्वोन कान्वे ने जड़ा शानदार अर्धशतक 

ड्वोन कान्वे ने न्यूजीलैंड के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 34 बॉल पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया, इसके बाद भी वे बल्लेबाजी करते रहे। ड्वोन कान्वे फिन ऐलन के साथ ओपनिंग के लिए उतरे, दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। फिन ऐलन भले ही 17 बॉल पर 32 रन बनाकर आउट हो गए हों, लेकिन कान्वे की पारी लगातार जारी रही। पहले कान्वे और फिन ऐलन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की, उसके बाद तीसरे नंबर पर आए रचिन रवींद्र ने भी बड़े बड़े हाथ दिखाए। बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। कॉन्वे का ये टी20 इंटरनेशनल में दसवां अर्धशतक है। उन्होंने मैच के दौरान 46 बॉल पर 63 रन बनाए। 

कॉन्वे का आईपीएल में रिकॉर्ड 

अगर उनके आईपीएल आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 23 मैच खेले हैं, जिसकी 22 पारियों में उन्होंने 924 रन बना लिए हैं। उनके नाम नौ अर्धशतक अब तक आईपीएल में आ चुके हैं। वे सीएसके के लिए 48 से अधिक के औसत और 141 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। अभी बचे हुए मैचों में कॉन्वे का प्रदर्शन कैसा रहता है, ये देखना होगा और इसके बाद जब वे भारत में आईपीएल खेलने आएंगे तब तक पूरी दुनिया की नजरें उन पर रहेंगी। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

चौथे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में बदलाव, अब रोहित के साथ कौन निभाएगा ये जिम्मेदारी

CPL: टी20 लीग में नई टीम की एंट्री, अब नहीं खेलेगी ये चैंपियन टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement