Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs ENG: चौथे टेस्ट के लिए बदलेगी Playing 11! इस प्लेयर को पहली बार सीरीज में मिल सकती है जगह

IND vs ENG 4th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में फेरबदल हो सकता है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: February 21, 2024 17:34 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs ENG

India vs England 4th Test Playing 11: इंग्लैंड की टीम ने भारत को पहले टेस्ट मैच 28 रनों से हराया था। तब सभी को लगा था कि बैजबॉल भारत में भी कारगर साबित होगा। लेकिन पहला टेस्ट जीतने के बाद इंग्लैंड का हर दांव उल्टा बैठा है। इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में 106 रनों से और तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। रनों के मामले में इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये दूसरे सबसे बड़ी हार है। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 2-1 से पीछे चल रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन इस टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है। 

सीरीज में पहली बार मिल सकता है मौका

इंग्लैंड की टीम सीरीज में पीछे चल रही है। इसी वजह से बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम हर हाल में चौथा टेस्ट मैच जीतना चाहेगी। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक चौथे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिन्सन मौजूदा सीरीज में पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं।  इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में सिर्फ एक ही तेज गेंदबाज को खिलाया था। तब मार्क वुड को जगह मिली थी। लेकिन इसके बाद दूसरे टेस्ट से वुड बाहर हो गए और जेम्स एंडरसन को चांस मिला। वहीं तीसरे टेस्ट मैच में एंडरसन और वुड दोनों को ही मौका मिला। लेकिन दोनों प्लेयर्स प्रभावित करने में सफल नहीं हो पाए। इन दोनों खिलाड़ियों ने तीसरे मैच में कुल 5 विकेट ही अपने नाम किए। इसके बाद दूसरी पारी में तो ये दोनों तेज गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। 

तेज गेंदबाज नहीं कर पाए अच्छा प्रदर्शन

इसी वजह से चौथे टेस्ट मैच से मार्क वुड को आराम दिया जा सकता है और ओली रोबिन्सन को चांस मिलने के पूरे आसार हैं। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इंग्लैंड की टीम को ये भी फैसला करना होगा कि वह जेम्स एंडरसन के साथ बने रहना चाहते हैं या फिर शोएब बसीर को प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे। एंडरसन ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अब तक अपने दो मैचों में 35.83 के औसत से छह विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड के लिए इतने विकेट

ओली रॉबिन्सन ने अपना पिछला मैच जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद उन्होंने एशेज में निराशाजनक प्रदर्शन किया। लेकिन पाकिस्तान दौरे पर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी और तब उन्होंने 21.22 की औसत से नौ लोगों को आउट किया था। जबकि पाकिस्तान में तब तेज गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिली थी। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अभी तक 19 मैचों में 22.21 की औसत से 76 विकेट लिए हैं। 

यह भी पढ़ें: 

PSL 2024 सीजन में खेलता दिखेगा ये घातक खिलाड़ी, टी20 फॉर्मेट में लगा चुका है 6 शतक

22 साल की उम्र में ही कोहली को पीछे करेंगे जायसवाल, ENG के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हो सकता है करिश्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement