Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IPL 2024 ऑक्शन में आखिर ऐसा क्या हुआ जो चर्चा में आए शशांक सिंह, अब दिया मुंह तोड़ जवाब

IPL 2024: पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की जिसमें 32 साल के शशांक सिंह ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर इस पूरे मुकाबले को पलटकर रख दिया। शशांक के बल्ले से नाबाद 61 रनों की पारी सिर्फ 29 गेंदों में देखने को मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 05, 2024 9:08 IST
Shashank Singh- India TV Hindi
Image Source : AP गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में बल्लेबाजी करते पंजाब किंग्स के खिलाड़ी शशांक सिंह

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अहमदाबाद के मैदान के मैदान पर गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच को पंजाब किंग्स ने 3 विकेट से अपने नाम किया जिसमें शशांक सिंह की धुआंधार 61 रनों की नाबाद पारी ने अहम भूमिका निभाई। उनकी इस पारी के बाद पंजाब किंग्स को भी अपनी एक गलती का एहसास जरूर हुआ होगा जो उन्होंने इस सीजन के प्लेयर ऑक्शन के दौरान की थी, हालांकि अब उन्हें इस गलती को लेकर बिल्कुल भी दुख नहीं हो रहा होगा।

19 साल के शशांक की जगह खरीद लिया 32 साल के शशांक सिंह को

आईपीएल 2024 के प्लेयर ऑक्शन के दौरान पंजाब किंग्स से एक गलती 2 नाम के एक जैसे खिलाड़ी को खरीदने में हो गई। पंजाब किंग्स 19 साल के शशांक को अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहती थी, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया और ऑक्शन के समय उन्होंने 32 साल के शशांक सिंह पर होली लगा दी। उस समय पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को खरीद तो लिया लेकिन बाद में उन्होंने इससे मना कर दि वह इस खिलाड़ी को खरीदना चाहती थी। हालांकि ऑक्शन प्रक्रिया पूरी होने की वजह से पंजाब किंग्स को उन्हें अपने साथ टीम का हिस्सा बनाए रखने का फैसला करना पड़ा। इसको लेकर पीबीकेएस ने सोशल मीडिया पर सफाई भी दी थी। 32 साल के शशांक सिंह को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था। शशांक सिंह की ये आईपीएल में उनकी चौथी टीम है, इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीमों का भी हिस्सा रह चुके हैं।

पंजाब ने 70 पर गंवा दिए थे 4 विकेट, वहां से पलट दिया पूरा मैच

पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ इस मुकाबले में 200 रनों का टारगेट मिला था, जिसका पीछा करते हुए उन्होंने 70 रनों के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे, इसमें टीम के कप्तान शिखर धवन के अलावा जॉनी बेयरस्टो, सैम करन और प्रभसिमरन सिंह का विकेट शामिल था। यहीं से शशांक सिंह ने पारी को एक छोर से संभाला और रन बनाने की गति को भी बढ़ाया। शशांक को इसमें जीतेश शर्मा और आशुतोश शर्मा का साथ मिला, जिसके बाद आखिरी ओवर में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे, जिसमें पहली 3 गेंदों में टीम ने एक विकेट गंवाने के साथ सिर्फ 2 रन बनाए। इसके बाद शशांक ने चौथी गेंद पर चौका लगाने के साथ पांचवीं गेंद पर एक रन लेने के साथ टीम को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में टूटा छक्कों का रिकॉर्ड, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार 17 मैचों में पार हुआ ये आंकड़ा

SRH के पास मयंक यादव से भी तेज गेंदबाज, अब तक मिला केवल 1 ओवर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement